Saturday, July 13, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़India vs Zimbabwe: शतक लगाने के बाद भी बाहर हो सकते हैं...

India vs Zimbabwe: शतक लगाने के बाद भी बाहर हो सकते हैं अभिषेक शर्मा, जानिए प्लेइंग 11 में किसकी होगी एंट्री

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), India vs Zimbabwe: अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 46 गेंदों में शतक जड़ा। उनकी इस पारी के बाद कहा जाने लगा कि यह बल्लेबाज रोहित शर्मा की जगह लेने के लिए तैयार है। अभिषेक ने इस पारी के दम पर अपनी प्रतिभा साबित की। हालांकि, उनकी इस तूफानी पारी के बाद इस खिलाड़ी पर खतरा मंडरा रहा है। तीसरा टी20 बुधवार को हरारे में है। शतक लगाने के तुरंत बाद अभिषेक शर्मा के प्लेइंग इलेवन से बाहर होने की चर्चा हो रही है। यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे की टीम इंडिया में एंट्री हो चुकी है। यशस्वी के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए कप्तान शुभमन गिल को या तो अभिषेक शर्मा या ऋतुराज गायकवाड़ को टॉप ऑर्डर से बाहर बैठाना होगा या फिर किसी मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज को आराम देना होगा।

शतक लगाने के बाद भी हो सकते है टीम से बाहर 

क्या शतक लगाने के बाद भी अभिषेक शर्मा को बाहर किया जाएगा? अपनी दूसरी अंतरराष्ट्रीय पारी में शतक लगाने वाले अभिषेक को दूसरे बल्लेबाज के लिए जगह खाली करनी होगी। यह सवाल भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीसरे टी20 मैच से पहले सबसे ज्यादा पूछा जा रहा है। तीसरा टी20 मैच बुधवार को हरारे में खेला जाएगा। दोनों टीमें फिलहाल 5 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। यह पहली बार नहीं है जब शतक लगाने वाले बल्लेबाज पर प्लेइंग इलेवन से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा हो। ईशान किशन पहले ही वनडे में दोहरा शतक लगाने के बाद बाहर बैठ चुके हैं। क्रिकेट प्रेमी करुण नायर को नहीं भूले होंगे, जिन्हें तिहरा शतक लगाने के बाद बाहर कर दिया गया था।

ये भी पढ़े: Team India: कब भारत लौटेगी टीम इंडिया, बारबाडोस एयरपोर्ट पर पहुंचा…

जायसवाल खेलेंगे या अभिषेक?

दरअसल, टी20 वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल जिम्बाब्वे पहुंच चुके हैं। इस खिलाड़ी ने पिछले एक साल में टी20 और टेस्ट फॉर्मेट में खुद को साबित किया है। ऐसे में अब जब वे हरारे पहुंच चुके हैं तो उनका प्लेइंग इलेवन में होना स्वाभाविक है। सवाल यह है कि अगर यशस्वी ओपनर होते हैं तो क्या वे अभिषेक शर्मा की जगह खेलेंगे? अभिषेक पर इसलिए भी खतरा मंडरा रहा है क्योंकि शुभमन गिल कप्तान हैं और पारी की शुरुआत करते हैं। जायसवाल भी ओपनर हैं, वह किसी और पोजिशन पर नहीं खेलते। ऐसे में अब टीम मैनेजमेंट क्या फैसला लेगा, यह बड़ी बात है।

दोहरा शतक लगाने के बाद भी ईशान किशन हुए थे बाहर

ईशान किशन ने दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच में दोहरा शतक लगाया था। इसके बाद रोहित शर्मा के लिए ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ा। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा के पास शुभमन गिल को बाहर करने का भी विकल्प था, लेकिन उन्होंने ईशान को आराम देना सही समझा।

ये भी पढ़े: Indian Captain: श्रीलंका दौरे पर कौन होगा इंडिया का कप्तान, चयन…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular