Saturday, July 6, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़IPL 2024: दुबई में IPL 2024 के लिए नीलामी शुरू, जानें ताजा...

IPL 2024: दुबई में IPL 2024 के लिए नीलामी शुरू, जानें ताजा अपडेट

India News(इंडिया न्यूज़), IPL 2024: आईपीएल 2024 के लिए नीलामी दुबई में शुरू हो गई है। आईपीएल दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली क्रिकेट लीग है और कई खिलाड़ियों ने यहां खेलकर अपना करियर बनाया है। आज नीलामी में कई स्टार खिलाड़ियों के करोड़पति बनने की पूरी संभावना है। यह पहली बार है कि आईपीएल की नीलामी भारत के बाहर हो रही है।

मल्लिका सागर नीलामीकर्ता होंगी (IPL 2024)

इस बार नीलामी के लिए मल्लिका सागर को नीलामीकर्ता चुना गया है। मल्लिका सागर मुंबई में रहती हैं और वह पहले भी यह काम कर चुकी हैं। मल्लिका ने लगातार 2 बार महिला प्रीमियर लीग 2023 में सभी खिलाड़ियों की सफलतापूर्वक नीलामी की है। आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार होगा जब कोई महिला नीलामीकर्ता खिलाड़ियों की नीलामी करेगी।

एक टीम में कितने खिलाड़ी हो सकते हैं?

एक टीम में अधिकतम 25 खिलाड़ी हो सकते हैं। जहां तक न्यूनतम खिलाड़ियों की बात है तो एक टीम में कम से कम 18 खिलाड़ी होने चाहिए। वहीं, एक टीम अधिकतम आठ विदेशी खिलाड़ियों को अपनी टीम में रख सकती है।

खिलाड़ियों को 19 सेटों में बांटा गया

नीलामी की अंतिम सूची में शामिल खिलाड़ियों को 19 सेटों में बांटा गया है। बल्लेबाज, ऑलराउंडर, तेज गेंदबाज, स्पिनर, विकेटकीपर, कैप्ड और अनकैप्ड खिलाड़ियों के अलग-अलग सेट होंगे जो एक के बाद एक बारी-बारी से दोहराते रहेंगे।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular