Wednesday, July 3, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़IPL : आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज,...

IPL 2024: आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, देखें लिस्ट

India News(इंडिया न्यूज़), IPL : क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ आईपीएल का 17वां सीजन शुरू होने वाला है और इसके बारे में जानने के लिए फैंस का उत्साह भी बढ़ गया है। आईपीएल में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से अपनी एक अलग पहचान बनाई है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आईपीएल में किस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं तो इसके लिए हम टॉप 5 खिलाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं।

IPL सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज ( IPL 2024)

1. विराट कोहली

अगर कभी आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी का जिक्र होता है तो विराट कोहली का नाम हमेशा आगे रहता है। कोहली एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में सात हजार से ज्यादा रन बनाये हैं। आईपीएल का कोई भी ऐसा सीजन खाली नहीं जाता जब विराट कोहली के बल्ले से रन न निकले हों। हर सीजन में कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल होते हैं। आरसीबी के लिए खेलते हुए विराट कोहली ने अब तक 237 मैचों में 7263 रन बनाए हैं। कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी हैं।

2. शिखर धवन

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर शिखर धवन आते हैं जो अभी भी आईपीएल खेल रहे हैं। धवन कई टीमों के लिए आईपीएल खेल चुके हैं और फिलहाल पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे हैं। शिखर धवन भले ही लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं, लेकिन आईपीएल में वह अब भी अपनी छाप छोड़ रहे हैं। धवन ने अपना पहला मैच साल 2008 में खेला था और अब तक 217 मैच खेल चुके हैं। इन मैचों में धवन ने 6617 रन बनाए हैं. शिखर धवन ने आईपीएल में 2 शतक और 50 अर्धशतक लगाए हैं।

3. डेविड वार्नर

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी और फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स में खेल रहे डेविड वॉर्नर भी शामिल हैं। वॉर्नर पहले सनराइजर्स हैदराबाद टीम में थे, लेकिन अब दिल्ली के लिए खेल रहे हैं। वॉर्नर ने आईपीएल के दूसरे सीजन में डेब्यू किया था और अब तक 176 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 6397 रन बनाए हैं. वॉर्नर ने आईपीएल में 4 शतक और 61 अर्धशतक भी लगाए हैं।

 

4. रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को पांच बार चैंपियन बनाने में बल्ले से अहम भूमिका निभाई है। हिटमैन ने इस लीग में अब तक खेले 243 मैचों में 6211 रन बनाए हैं।

5. सुरेश रैना

मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना भले ही अब आईपीएल में नजर नहीं आते हों, लेकिन इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह अब भी पांचवें स्थान पर हैं। रैना ने इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में खेले 205 में 5,528 रन बनाए हैं।

 

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular