होम / IPL 2025: धोनी के लिए BCCI लाएगा ये नियम, IPL मेगा ऑक्शन से पहले थाला फैंस को मिली खुशखबरी

IPL 2025: धोनी के लिए BCCI लाएगा ये नियम, IPL मेगा ऑक्शन से पहले थाला फैंस को मिली खुशखबरी

• LAST UPDATED : August 17, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), IPL 2025: क्या MS DHONI को IPL 2025 के लिए अनकैप्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया जाएगा या नहीं? ये एक बड़ा सवाल बना हुआ है और जैसे-जैसे मेगा ऑक्शन करीब आ रहा है, फैंस भी ये जानने को उत्सुक हैं कि ‘थाला’ अगला सीजन खेलेंगे या नहीं? अगर वो खेलते हैं तो क्या उन्हें अनकैप्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा जाएगा या नहीं। चेन्नई सुपर किंग्स ने मीटिंग में BCCI से एक नियम लाने की मांग की थी, ताकि वो आने वाले सीजन में भी धोनी को रिटेन कर सकें। अगर बोर्ड ऐसा करता है तो मेगा ऑक्शन से पहले CSK को बड़ी खुशखबरी मिलेगी।

क्या है वो नियम?

IPL के पहले सीजन में एक नियम लाया गया था। इसके तहत कोई भी फ्रेंचाइजी अनकैप्ड प्लेयर कैटेगरी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को कम पैसों में खरीद सकती थी। इसके लिए बस एक ही शर्त थी कि उनके रिटायरमेंट को 5 साल हो चुके हों। इस नियम का कभी इस्तेमाल न होने की वजह से बीसीसीआई ने इसे 2021 में हटा दिया। 31 जुलाई को हुई मीटिंग में चेन्नई ने अपने सबसे अहम खिलाड़ी धोनी को खिलाने के लिए इस नियम को वापस लाने की मांग की थी।

ये भी पढ़े: Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया कालकाजी मंदिर पहुंचे, कहा- बहुत जल्द ही केजरीवाल भी जेल से बाहर आएंगे

IPL 2025 में रिटेंशन पॉलिसी क्या होगी?

आईपीएल की कुछ टीमें मेगा ऑक्शन हटाना चाहती हैं। लेकिन क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई फिलहाल इसे खत्म नहीं करेगा। हालांकि इस बारे में चर्चा चल रही है। इसके अलावा बोर्ड मेगा ऑक्शन से पहले टीमों को अधिकतम छह खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत दे सकता है। इसके अलावा राइट टू मैच कार्ड नियम को भी वापस किया जा सकता है।

धोनी आईपीएल 2025 खेलेंगे?

धोनी ने हाल ही में आईपीएल 2025 में खेलने को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि उनके हाथ में कुछ नहीं है, सब कुछ नए रिटेंशन नियमों पर निर्भर करेगा। फिलहाल मेगा ऑक्शन से पहले सिर्फ 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का नियम है। लेकिन ताजा रिपोर्ट के मुताबिक अनकैप्ड कैटेगरी और रिटेंशन नियमों में बदलाव की खबरें हैं। इससे उनके खेलने की संभावना बढ़ गई है।

ये भी पढ़े: IND vs SL 1st ODI: टीम इंडिया आज श्रीलंका के खिलाफ पूरा कर सकती है शतक, जानिए पिच रिपोर्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox