Saturday, July 6, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Iran Attack: पाकिस्तान ने किया ईरान पर हमला, आतंकी ठिकानों को निशाना...

Iran Attack: पाकिस्तान ने किया ईरान पर हमला, आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया

India News(इंडिया न्यूज़), Iran Attack: पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आ रही है। दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान ने ईरान पर हमला कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी वायुसेना ने गुरुवार को ईरानी क्षेत्र के अंदर कथित बलूच अलगाववादी शिविरों पर हवाई हमले किए। रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि लक्षित स्थान कथित तौर पर बलूच आतंकवादियों के आश्रय स्थल थे जो पाकिस्तान द्वारा वांछित थे। हालाँकि,अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

क्या पाकिस्तान ने ईरान पर हमला किया?

यह कार्रवाई पाकिस्तान में ईरानी हवाई हमलों के बाद हुई, जिसके बाद इस्लामाबाद ने “उकसाने वाली कार्रवाई” का “जवाब देने का अधिकार” जताया था। दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव तब बढ़ गया जब ईरान ने कहा कि उसने पाकिस्तानी धरती से सक्रिय आतंकवादी तत्वों को सफलतापूर्वक निशाना बनाया है। हालांकि, पाकिस्तान ने इन दावों का खंडन किया और कहा कि ईरान के रास्ते हुई कार्रवाई में किसी आतंकी की मौत नहीं हुई है, लेकिन आम लोगों की जान गई है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने क्या कहा? (Iran Attack)

पाकिस्तान के विदेश मंत्री जलील अब्बास जिलानी ने अपने ईरानी समकक्ष के साथ फोन पर बातचीत में इस बात पर जोर दिया कि यह हमला “न केवल पाकिस्तान की संप्रभुता का गंभीर उल्लंघन है, बल्कि अंतरराष्ट्रीय कानून और दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों की भावना का भी घोर उल्लंघन है। ईरान के हवाई हमले के बाद पाकिस्तान ने भी ईरान से अपने राजदूत को वापस बुला लिया और तेहरान के दूत को इस्लामाबाद लौटने से रोक दिया। हालाँकि, ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने जोर देकर कहा कि उनके देश के सशस्त्र बलों ने पाकिस्तान में “ईरानी आतंकवादी समूह” जैश अल-अदल को निशाना बनाया था।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular