Monday, July 8, 2024
Homeकाम की बातJob Vacancy: CRPF में निकली बंपर भर्ती, मिलेगी बढ़िया सैलरी- ऐसे करें...

Job Vacancy: CRPF में निकली बंपर भर्ती, मिलेगी बढ़िया सैलरी- ऐसे करें अप्लाई

India News(इंडिया न्यूज़), Job Vacancy: सीआरपीएफ में नौकरी करने की चाहत रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक अच्छी खबर है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ ने जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों को कोई परीक्षा नहीं देनी होगी। इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 4 दिसंबर को नीचे दिए गए स्थानों पर वॉक-इन-इंटरव्यू (सुबह 9 बजे से) के लिए जा सकते हैं।

  • कम्पोजिट अस्पताल, सीआरपीएफ, जगदलपुर
  • कम्पोजिट अस्पताल, सीआरपीएफ, गुवाहाटी
  • ग्रुप सेंटर, सीआरपीएफ, श्रीनगर
  • कम्पोजिट अस्पताल, सीआरपीएफ, नागपुर
  • कम्पोजिट अस्पताल, सीआरपीएफ, भुवनेश्वर

रिक्ति विवरण

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 16 रिक्त पदों पर अनुबंध के आधार पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। ये भर्तियां विभिन्न एनडीआरएफ इकाइयों/सीआरपीएफ इकाइयों और सीआरपीएफ अस्पतालों में की जाएंगी। आपको बता दें कि संविदा पर नियुक्ति प्रारंभ में 3 वर्ष के लिए होगी, जिसे अधिकतम 70 वर्ष की आयु की शर्त पर 02 वर्ष के लिए बढ़ाया जा सकता है। संबंधित विषय पर अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

कितनी मिलेगी सैलरी?

जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों पर किया जाएगा उन्हें हर महीने 75,000 रुपये वेतन के रूप में दिए जाएंगे।

आवेदन करने के लिए क्या योग्यताएं हैं?

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने वाले हैं उनके पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उनकी इंटर्नशिप भी पूरी होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा। जब उम्मीदवार साक्षात्कार के लिए उपस्थित होंगे, तो उन्हें सभी आवश्यक दस्तावेजों की मूल और फोटोकॉपी, एक सादे कागज पर आवेदित पद का नाम और 5 पासपोर्ट आकार की तस्वीरें लानी होंगी। फोटो अवश्य लायें। इंटरव्यू के बाद उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट भी होगा।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular