Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Job Vacancy: इंडिया पोस्ट से लेकर IB तक में हैं बंपर नौकरियां, ...

Job Vacancy: इंडिया पोस्ट से लेकर IB तक में हैं बंपर नौकरियां,  इतने पदों पर होंगी नियुक्तियां

India News(इंडिया न्यूज़), Job Vacancy: बैंकों से लेकर स्कूलों तक कई जगहों पर बंपर सरकारी नौकरियां निकली हैं। कुछ के लिए आवेदन हाल ही में शुरू हो गए हैं और कुछ के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक आ गई है। इसलिए जो उम्मीदवार इन पदों के लिए फॉर्म भरने की इच्छा और क्षमता रखते हैं, वे अंतिम तिथि से पहले निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर दें। हम इन भर्तियों के बारे में संक्षिप्त जानकारी दे रहे हैं, विस्तृत जानकारी जानने के लिए आप नीचे दी गई वेबसाइट पर जा सकते हैं।

इंडिया पोस्ट भर्ती 2023 (Job Vacancy)

इंडिया पोस्ट ने संचार मंत्रालय में बंपर पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 1899 पद भरे जाएंगे। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 दिसंबर 2023 है। आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे। इसके लिए आपको डीओपी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, dopsportsrecruitment.cept.gov.in. चयन बिना परीक्षा के योग्यता के आधार पर किया जाएगा। 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन पास तक के लोग पात्र हैं और चयनित होने पर वेतन 18 हजार रुपये से 81 हजार रुपये तक है।

आईडीबीआई बैंक भर्ती 2023

कुछ समय पहले आईडीबीआई बैंक ने 2100 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए थे। भर्ती प्रक्रिया काफी समय से चल रही है और अब आवेदन करने की आखिरी तारीख भी नजदीक आ गई है। इसलिए जो लोग इच्छुक हैं वे तुरंत idbibank.in पर जाएं और आवेदन करें। चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा और परीक्षा दिसंबर के अंत में आयोजित की जाएगी। ग्रेजुएट्स आवेदन कर सकते हैं।

आईबी एसिको भर्ती

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने हाल ही में ACICO यानी असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर ग्रेड- II एग्जीक्यूटिव के पद पर भर्ती जारी की थी। आवेदन जारी हैं और अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2023 है। आवेदन करने और इन रिक्तियों का विवरण जानने के लिए एमएचए की आधिकारिक वेबसाइट का पता है – mha.gov.in। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 995 पद भरे जाएंगे। ग्रेजुएशन पास आवेदन कर सकते हैं। वेतन 44 हजार रुपये से 1.42 लाख रुपये तक है।

असम एसएलआरसी भर्ती 2023

असम राज्य स्तरीय भर्ती आयोग ने 12600 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। आवेदन जारी हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 दिसंबर 2023 है। आवेदन करने और विवरण जानने के लिए आप इन दोनों वेबसाइटों में से किसी एक पर जा सकते हैं -sebaonline.org और assam.gov.in आप 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन पास तक आवेदन कर सकते हैं। पद के आधार पर वेतन 14 हजार रुपये से 60 हजार रुपये के बीच है।

बीएसस्टेट 2023

बिहार विद्यालय परीक्षा बोर्ड ने बिहार विशेष विद्यालय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन लिंक खोल दिया है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 7279 पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन करने के लिए बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट का पता है- bsebstet.com. अंतिम तिथि 22 दिसंबर 2023 है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular