Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Jobs: विदेश मंत्रालय में नौकरी पाने का शानदार मौका, मिलेगी इतने रुपये...

Jobs: विदेश मंत्रालय में नौकरी पाने का शानदार मौका, मिलेगी इतने रुपये मासिक सैलरी

India News(इंडिया न्यूज़), Jobs: विदेश मंत्रालय में नौकरी पाने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए यह बेहतरीन मौका है। मंत्रालय ने DPA-IV डिवीजन में सलाहकार के रिक्त पदों पर भर्ती की घोषणा की है। योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर काम करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। अगर आपके पास भी इन पदों से जुड़ी योग्यताएं हैं तो आप बिना किसी देरी के तुरंत आवेदन कर सकते हैं।

70000 रुपये मासिक सैलरी (Jobs)

विदेश मंत्रालय भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रति वर्ष 8.40 लाख रुपये का वेतन दिया जाएगा। मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन पत्र विधिवत भरना होगा और इसे संबंधित दस्तावेजों के साथ दिए गए पते पर भेजना होगा या उम्मीदवार aopfsec@mea.gov.in पर एक ईमेल भी भेज सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 फरवरी है।

आवेदन करने की योग्यता

उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएट /पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा या उससे ऊपर या सिविल/स्ट्रक्चरल इंजीनियरिंग/आर्किटेक्चर में इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास संग्रहालय विज्ञान से संबंधित कार्यों, आइकनोग्राफी सर्वेक्षण में भी 10 साल का अनुभव होना चाहिए। साथ ही पिछले 10 वर्षों में कार्य अनुभव के तहत डिजाइनिंग/डीटीपी/सोशल मीडिया में काम करने का अनुभव भी होना चाहिए।

आवेदन करने की आयु सीमा क्या है?

विदेश मंत्रालय भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 35 वर्ष से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

 नौकरी कैसे पांए?

विदेश मंत्रालय भर्ती 2024 के आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर चयन इंटरव्यू के जरिए होगा। अंतिम चयन साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर होगा। साक्षात्कार के समय कोई टीए/डीए नहीं दिया जाएगा।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular