Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Jobs: 10वीं-12वीं पास के लिए निकली बम्पर भर्ती, 21 मार्च से कर सकेंगे...

Jobs: 10वीं-12वीं पास के लिए निकली बम्पर भर्ती, 21 मार्च से कर सकेंगे अप्लाई

India News(इंडिया न्यूज़), Jobs: 10वीं-12वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का यह अच्छा मौका है। यहां 414 से ज्यादा पदों पर भर्तियां चल रही हैं जिनके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख आ गई है। ये पद DSSSB द्वारा जारी किए गए हैं। अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और आपके पास जरूरी योग्यताएं हैं तो आप दिल्ली की इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। जानिए इनसे जुड़ी अहम जानकारियां।

आवेदन 21 मार्च से शुरू होंगे

ये पद DSSSB द्वारा जारी किए गए हैं। इसके तहत कुल 414 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। अभी सिर्फ नोटिस जारी हुआ है। शेड्यूल में दी गई जानकारी के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन अभी शुरू नहीं हुआ है। आवेदन 21 मार्च 2024 से शुरू होंगे और आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल 2024 है।

ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है

इन रिक्तियों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। ऐसा करने के लिए आपको DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है- dsssb.delhi.gov.in. ये पद ड्राइवर, लैब तकनीशियन, फार्मासिस्ट, सहायक नर्स मिडवाइफ, ड्राफ्ट्समैन, स्टॉककीपर, सेनेटरी इंस्पेक्टर आदि के हैं।

आवेदन करने के लिए योग्यता

आवेदन करने के लिए पात्रता मानदंड पद के अनुसार अलग-अलग हैं। मोटे तौर पर कहें तो संबंधित क्षेत्र में डिग्री या डिप्लोमा वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 10वीं-12वीं और ग्रेजुएशन पास उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। आयु सीमा भी पद के अनुसार अलग-अलग है। विवरण देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए नोटिस को जांचना बेहतर होगा।

फीस

चयन परीक्षा के माध्यम से होगा जिसकी तारीख अभी जारी नहीं की गई है। नवीनतम अपडेट के लिए ऊपर बताई गई वेबसाइट पर विजिट करते रहें। आवेदन करने के लिए 100 रुपये का शुल्क देना होगा। SC, ST, PWD और महिला उम्मीदवारों को फीस नहीं देनी होगी।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular