होम / Vivek Bindra को चैलेंज करने वाले Maheshwer Peri को जानें, IIPM वाले अरिंदम को भी कर चुके हैं एक्सपोज

Vivek Bindra को चैलेंज करने वाले Maheshwer Peri को जानें, IIPM वाले अरिंदम को भी कर चुके हैं एक्सपोज

• LAST UPDATED : December 28, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Vivek Bindra VS Maheshwer Peri : साल 2023 के आखिरी में बचे कुछ दिन मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा के जीवन में मुश्किलों का पहाड़ लेकर आए हैं। एक तरफ जहां बिंद्रा को निजी जिंदगी में गंभीर आरोपों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, प्रोफेशनल लाइफ भी कई हमलों का सामना कर रही है। बता दें, सबसे पहले उनपर मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी ने घोटाले के आरोप लगाए। इसके बाद करियर 360 के फाउंडर महेश्वर पेरी ने भी बिंद्रा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पेरी ने बाकायदा रिसर्च के साथ बिंद्रा पर माहेश्वरी के आरोपों को एक तरह से सही बताया है। उधर, बिंद्रा की पत्नी भी उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा चुकी हैं।

पेरी ने खोला बिंद्रा के खिलाफ मोर्चा

बता दें, पेरी ने संदीप माहेश्वरी के बाद विवेक बिंद्रा के 10 दिन में MBA कोर्स पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने हाल ही में इस विषय पर एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं। उन्होंने बिंद्रा की डॉक्टर वाली उपाधि को भी कठघरे में खड़ा किया है। उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा है – विवेक बिंद्रा ने श्री लंका की Open International University for Complementary Medicine’ से डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी की उपाधि हासिल की। उस यूनिवर्सिटी का वेबपेज ही ओपन नहीं हो रहा है।

हालांकि, उनका उद्देश्य पूरा हो गया और बिंद्रा डॉ बिंद्रा बन गए। साथ ही पेरी ने यह भी दावा है कि विवेक बिंद्रा ने सैकड़ों बच्चों के साथ धोखा किया है। मालूम हो, वैसे ये पहली बार नहीं है जब महेश्वर पेरी का नाम एकदम से सुर्खियों में आ गया है। इससे पहले, आईआईपीएम और अरिंदम चौधरी से जुड़े मामले को में भी जमकर सुर्खियां बटोरीं थी।

IIPM वाले अरिंदम की दुकान करा चुकें हैं बंद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे पहले महेश्वर पेरी ने IIPM बिजनेस स्कूल की रैंकिंग में डेटा में और प्लेसमेंट रिकॉर्ड में घोटाला को लेकर खुलासा किया था। इसके बाद इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ प्लानिंग एंड मैनेजमेंट’ (IIPM) को ब्लैकलिस्टेड कर दिया गया था।

तब पेरी ने अपने एक कॉलम में बताया था कि कैसे शिक्षा का व्यवसाय छात्रों के लिए जहरीला साबित होता जा रहा है। बिजनेस कॉलेज गलत आंकड़ें रख रहे हैं और फर्जी विदेशी गठजोड़ कर रहे हैं। इस लेख में उन्होंने आईआईपीएम का भी जिक्र किया था। इसके बाद IIPM के साथ उन्हें एक लंबी कानूनी जंग लड़नी पड़ी। बाद में अरिंदम चौधरी के IIPM ने 2014 में अपने केस वापस ले लिए और 2015 में आईआईपीएम के सभी कैंपस को बंद करने का फैसला लिया।

ALSO READ ; कतर में 8 पूर्व नौसैनिकों की सजा ए मौत पर रोक, भारत सरकार की अपील पर मिली राहत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox