Tuesday, July 9, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़जानिए कौन थे भारतीय मूल के करोड़पति राकेश कमल? जो परिवार के...

जानिए कौन थे भारतीय मूल के करोड़पति राकेश कमल? जो परिवार के साथ संदिग्ध हालत में मृत मिले !

India News ( इंडिया न्यूज़),Rakesh Kamal; भारतीय मूल के जोड़े, राकेश कमल (57) और टीना कमल (54), अपनी 18 वर्षीय बेटी एरियाना के साथ, अमेरिका के मैसाचुसेट्स में अपने घर में मृत पाए गए। अधिकारियों ने इस घटना को घरेलू हिंसा से जुड़ी एक “भयानक त्रासदी” करार दिया, जिसमें खुलासा किया गया कि पति के शरीर के पास एक बंदूक पाई गई थी।

वहीँ, परिवार के तीनों सदस्यों की मौत के कारण के बारे में पुलिस ने अभी तक खुलासा नहीं किया गया है, अधिकारी इसे हत्या-आत्महत्या के रूप में लेबल करने का निर्णय लेने से पहले मेडिकल परीक्षक के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।

राकेश कमल के बारे में जानिए

  • राकेश कमल, जिन्हें रिक के नाम से भी जाना जाता है, बोस्टन विश्वविद्यालय, एमआईटी स्लोअन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट और स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय से एक निपुण स्नातक थे।
  • श्री कमल ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर एक एड-टेक कंपनी एडुनोवा लॉन्च की, जिसने मिडिल स्कूल से कॉलेज तक छात्रों के शैक्षणिक प्रदर्शन को बढ़ाने के उद्देश्य से एक “छात्र सफलता प्रणाली” पेश की। कंपनी अब चालू नहीं है. इसकी स्थापना 2016 में हुई थी और दिसंबर 2021 में इसे भंग कर दिया गया।
  • एडुनोवा में शामिल होने से पहले, राकेश कमल ने शिक्षा-परामर्श क्षेत्र में कई कार्यकारी पदों पर कार्य किया।
  • शुरुआत में सफल उद्यम के बावजूद, वित्तीय चुनौतियाँ पैदा हुईं, जिसके कारण कमल ने 2019 में $5.45 मिलियन मूल्य की एक भव्य 11-बेडरूम वाली संपत्ति खरीदी। दुर्भाग्य से, हवेली को एक साल पहले फौजदारी का सामना करना पड़ा और विल्सनडेल एसोसिएट्स एलएलसी को $3 मिलियन में बेच दिया गया।

also read ; दिल्ली पुलिस को इजराइल दूतावास के पास धमाके की कॉल मिली, मौके पर पहुंची स्पेशल सेल की टीम

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular