Saturday, July 6, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Land For Job Case: लालू यादव की पत्नी और बेटी के खिलाफ...

Land For Job Case: लालू यादव की पत्नी और बेटी के खिलाफ ED ने दायर की नई चार्जशीट, 16 जनवरी को होगी सुनवाई

India News(इंडिया न्यूज़), Land For Job Case: लैंड फॉर जॉब मामले में बढ़ सकती हैं लालू परिवार की मुश्किलें। इस मामले में ईडी की ओर से मंगलवार को नई चार्जशीट दाखिल की गई है। इसमें लालू यादव की एक और बेटी हेमा यादव को भी आरोपी बनाया गया है। ईडी की नई चार्जशीट में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनकी बेटी मीसा भारती, हेमा यादव, हृदयानंद चौधरी और अमित कात्याल का नाम भी शामिल किया गया है। ईडी ने इस मामले में दो कंपनियों को भी आरोपी बनाया है। ईडी ने यह चार्जशीट दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की है। राउज एवेन्यू कोर्ट 16 जनवरी को आरोप पत्र पर संज्ञान लेते हुए मामले की सुनवाई करेगा।

‘करीबी सहयोगी’ का नाम भी (Land For Job Case)

सूत्रों ने कहा कि आरोपपत्र में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार के कथित ‘करीबी सहयोगी’ अमित कात्याल और कुछ अन्य व्यक्तियों और एक कंपनी का भी नाम है। अदालत ने मामले की सुनवाई 16 जनवरी को निर्धारित की है।

तेजस्वी यादव ED के सामने पेश नहीं हुए

ईडी ने इस मामले में पिछले साल नवंबर में कात्याल को गिरफ्तार किया था, जबकि लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को समन जारी किया था, लेकिन वे अब तक पूछताछ में शामिल नहीं हुए हैं। कथित घोटाला उस समय का है जब लालू प्रसाद यादव यूपीए-1 सरकार में रेल मंत्री थे।

ये है पूरा मामला

आरोप है कि 2004 से 2009 तक भारतीय रेलवे के विभिन्न जोनों में ‘ग्रुप डी’ पदों पर कई लोगों की नियुक्ति की गई और बदले में इन लोगों ने अपनी जमीन तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद और ए.के. को इन्फोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड को दे दिया। ईडी का मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दायर एक शिकायत से उपजा है। इस मामले में सीबीआई पहले ही आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular