Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsLPG Price Reduced: देश भर में कम हुए एलपीजी के दाम, जान...

LPG Price Reduced: देश भर में कम हुए एलपीजी के दाम, जान लें आज की कीमत

India News(इंडिया न्यूज़), LPG Price Reduced: एलपीजी सिलेंडर के ग्राहकों को नया साल शुरू होने से पहले एक खुशखबरी मिली है। सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती की गई है। जिसके बाद 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के ग्राहकों को करीब 40-40 रुपये का फायदा होने वाला है। लेकिन अभी घरेलू एलपीजी सिलेंडर के मामले में दाम में कोई बदलाव नहीं किया है।

कम हुए सिलेंडर के दाम (LPG Price Reduced) 

जानकारी के अनुसार, सरकारी तेल विपणन कंपनियों यानी OMC ने 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम में 39.50 रुपये प्रति सिलेंडर की दर से कटौती की गई है। तेल विपणन कंपनियों ने कहा कि कमर्शियल सिलेंडर की नई कीमतें आज यानी 22 दिसंबर से प्रभावी हो गई हैं। जिसका मतलब हुआ कि देश के सभी प्रमुख शहरों में 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम आज से कम हुए है।

 सिलेंडर की कीमत में बदलाव

आज सिलेंडर की कीमतों में किए गए बदलाव के बाद सबसे सस्ता एलपीजी सिलेंडर मुंबई में मिल रहा है, चेन्नई के ग्राहकों को अधिक कीमत चुकानी है। चारों महानगरों में एलपीजी के दाम सबसे कम मुंबई में और सबसे अधिक चेन्नई में है। इस कटौती के बाद जहां मुंबई में आज से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का भाव 1,710 रुपये पर आ गया है, वहीं चेन्नई में प्रभावी कीमत 1,929 रुपये रह गई है। दिल्ली में अब कीमत 1,757 रुपये और कोलकाता में 1,868.50 रुपये रह गई है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular