Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़प्राण प्रतिष्ठा के दौरान शख्स को आया हार्ट अटैक, एयर फोर्स ने...

प्राण प्रतिष्ठा के दौरान शख्स को आया हार्ट अटैक, एयर फोर्स ने एक मिनट में बचाया

India News ( इंडिया न्यूज़), Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह चल रहा था। इस दौरान मंदिर परिसर में एक शख्स अचानक से गिर पड़ा। हालाँकि, राहत भरी बात ये रही कि इंडियन एयर फोर्स (IAF) की रैपिड रिस्पॉन्स टीम तुरंत एक्शन में आई। एक मिनट के अंदर शख्स को लोगों के बीच से निकाला।

शख्स की बची जान

फिर शख्स को मेडिकल इमरजेंसी के लिए तैनात किए गए मोबाइल हॉस्पिटल ले जाया गया। शख्स की शुरुआती मेडिकल जांच की गई. न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के अनुसार, इस शख्स को दिल का दौरा पड़ा था। मरीज को जरूरी शुरुआती उपचार मुहैया करा उसकी जान बचाई गई।

प्राण प्रतिष्ठा के दौरान शख्स को हार्ट अटैक

मालूम हो, 22 जनवरी को 65 साल के रामकृष्ण श्रीवास्तव प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। कार्यक्रम के दौरान वो मंदिर परिसर में अचानक गिर गए। रामकृष्ण श्रीवास्तव जैसे ही गिरे, इंडियन एयर फोर्स (IAF) की रैपिड रिस्पॉन्स टीम ने तुरंत उन्हें कार्यक्रम से बाहर निकाला। इस का नेतृत्व विंग कमांडर मनीष गुप्ता कर रहे थे। रामकृष्ण श्रीवास्तव के गिरने के एक मिनट के अंदर उन्हें मोबाइल हॉस्पिटल तक पहुंचा दिया गया। रिपोर्ट के अनुसार, रामकृष्ण को हार्ट अटैक आया था। उनकी हालत खराब थी। शुरुआती जांच में उनका ब्लड प्रेशर भी काफी बढ़ा हुआ था।

ये भी पढ़े- Ram Mandir: हेलिकॉप्टर से दिखा राम मंदिर का अद्भूत नजारा, देखें तस्वीरें

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular