Saturday, July 6, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Matthew Perry: Friends स्टार पेरी की लाइफ से जुड़े किस्से जिसमें ड्रग्स,...

India News(इंडिया न्यूज़), Matthew Perry: इस रविवार की सुबह कई लोग अपने पसंदीदा मैथ्यू पेरी के निधन की चौंकाने वाली खबर से उठे, जो हिट टीवी सिटकॉम ‘फ्रेंड्स’ में इस किरदार – चैंडलर बिंग – के लिए बेहद लोकप्रिय थे। अभिनेता को हॉट टब में मृत पाया गया था। वह 54 वर्ष के थे। फ्रेंड्स का निर्माण करने वाले वार्नर ब्रदर्स टीवी ने कहा, “हम अपने प्रिय मित्र मैथ्यू पेरी के निधन से बहुत दुखी हैं।”

मैथ्यू ने कई वर्षों तक जीवित रहने के लिए संघर्ष किया

जो लोग उन्हें ‘चैंडलर बिंग’ के नाम से जानते हैं, वे उनके वास्तविक जीवन के संघर्षों के बारे में भी जानते हैं। फ्रेंड्स की शूटिंग के दौरान उन्होंने नशे की लत से लड़ाई की, जिसमें उन्होंने एक मजाकिया और बुद्धिमान व्यक्ति का किरदार निभाया। उन्होंने अपने संस्मरण, फ्रेंड्स, लवर्स एंड द बिग टेरिबल थिंग में अपने स्वास्थ्य के बारे में खुलकर बात की है, जो 2022 में रिलीज़ हुई थी। मैथ्यू ने अपने पेट पर 14 बड़ी सर्जरी करवाई थीं और एक समय पर 50 से अधिक दर्द निवारक दवाएं ली थीं। अक्टूबर 2022 में पीपुल मैगज़ीन के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा, “मैंने किताब में कहा है कि अगर मैं मर गया, तो इससे लोगों को झटका लगेगा, लेकिन इससे किसी को आश्चर्य नहीं होगा।”

वह शराब के आदी थे

मैथ्यू ने अपनी लत के बारे में लिखा और बताया कि कैसे इसने उनके जीवन को उथल-पुथल भरा बना दिया। “उन्होंने लिखा कि उन्होंने पहली बार 14 साल की उम्र में शराब पी थी, लेकिन 21 साल की उम्र तक उन्हें शराब के लक्षणों की पहचान नहीं हुई थी। तब से, उनका अनुमान है, उन्होंने शांत होने के प्रयासों पर 7 मिलियन डॉलर से अधिक खर्च किए हैं, जिसमें पुनर्वसन में कई बार शामिल होना शामिल है। वह विकोडिन, ज़ैनैक्स, ऑक्सीकॉन्टिन, डिलाउडिड, मेथाडोन, ब्यूप्रेनोर्फिन/सबोक्सोन और कोकीन का आदी था।

उनकी लत एक जेट-स्की दुर्घटना के बाद शुरू हुई

उनकी नशीली दवाओं की लत 1997 में एक जेट-स्की दुर्घटना के बाद शुरू हुई। उन्होंने लिखा”एक बार, कॉफ़ी हाउस के एक दृश्य में जब मैंने सूट पहना हुआ था, मैं वहीं सोफे पर सो गया, और आपदा तभी टल गई जब मैट लेब्लांक ने मुझे मेरी लाइन से ठीक पहले जगाया,” “किसी ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन मुझे पता था कि मैं कितना करीब आ गया हूँ।” उन्होंने 2021 में शराब पीना छोड़ दिया। “मुझे नहीं पता था कि इसे कैसे रोकूँ। जब मैं 34 साल का था, मैं वास्तव में बहुत परेशानी में फंस गया था, लेकिन कई साल ऐसे भी थे जब मैं उस दौरान शांत था,” उन्होंने लिखा और आगे कहा कि वह शो के 9वें सीज़न के दौरान शांत थे।

उन्हें मृत्यु के निकट का अनुभव हुआ

नशीले पदार्थ के सेवन से मैथ्यू में कई स्वास्थ्य जटिलताएँ पैदा हुईं। एक बार वे दो सप्ताह के लिए कोमा में चले गये। उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि 2018 में उनकी कई सर्जरी हुईं, लगभग 14, और कोलन टूटने के बाद उन्हें पांच महीने तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा, जिससे उन्हें “रात भर जीवित रहने की 2% संभावना” रह गई।
फ्रेंड्स के सेट पर वह गुमसुम और सुन्न रहते थे

मैथ्यू ने अपनी किताब में अपनी जिंदगी के एक और काले पल का जिक्र करते हुए कहा कि शो के आखिरी एपिसोड के दौरान जब बाकी सभी लोग रो रहे थे तो वह भावुक नहीं हुए। “मुझे कुछ महसूस नहीं हुआ; मैं यह नहीं बता सका कि क्या यह ओपिओइड ब्यूप्रेनोर्फिन के कारण था जो मैं ले रहा था, या मैं आम तौर पर अंदर ही मर चुका था,” उन्होंने किताब में लिखा है। मैथ्यू ने कहा, “इसलिए, रोने के बजाय, मैं अपनी तत्कालीन प्रेमिका के साथ मंच के चारों ओर धीमी गति से टहलने लगा।”

“Friends एक सुरक्षित स्थान था “

Friends मेरे लिए एक सुरक्षित स्थान, शांति की कसौटी थे; इसने मुझे हर सुबह बिस्तर से उठने का एक कारण दिया था, और इसने मुझे पिछली रात इसे थोड़ा आसान बनाने का भी कारण दिया था,” उन्होंने लिखा , मैथ्यू ने कभी शादी नहीं की थी।

इसे भी पढ़े: Marvel Movie: अब मार्वल की फिल्मों में नहीं दिखेगी वांडा, किताब ने खोल दी मौत की कहानी

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular