Thursday, May 16, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Miss World 2024: देश में हो रहा है मिस वर्ल्ड का आयोजन,...

India News(इंडिया न्यूज़), Miss World 2024: आयोजकों ने शुक्रवार को कहा कि मिस वर्ल्ड का 71वां संस्करण 18 फरवरी से 9 मार्च तक भारत में आयोजित किया जाएगा। अपने नवीनतम संस्करण के साथ, प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता लगभग तीन दशकों के बाद देश में वापसी कर रही है। मौजूदा मिस वर्ल्ड पोलैंड की कैरोलिना बिलावस्का और पूर्व विजेता टोनी एन सिंह (जमैका) ने शुक्रवार को नई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रतियोगिता के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का उद्घाटन 20 फरवरी को भारत पर्यटन विकास निगम (आईटीडीसी) द्वारा किया जाएगा। प्रतियोगिता की शुरुआत इंडिया वेलकम द वर्ल्ड गाला से होगी और इसका ग्रैंड फिनाले 9 मार्च को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगा।

 भारत में होगा आयोजित

इसका समापन 9 मार्च को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में एक ग्रैंड फिनाले के साथ होगा और इसे दुनिया भर में स्ट्रीम और प्रसारित किया जाएगा। प्रतियोगिता नई दिल्ली में भारत मंडपम सहित विभिन्न स्थानों पर आयोजित की जाएगी और दुनिया भर के देशों के 120 प्रतियोगी विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे। यह घोषणा यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में की गई, जिसमें वर्तमान मिस वर्ल्ड पोलैंड की कैरोलिना बिलावस्का, पूर्व विजेता टोनी एन सिंह (जमैका), वेनेसा पोंस डी लियोन (मेक्सिको), मानुषी छिल्लर (भारत) और स्टेफनी डेल वैले (प्यूर्टो रिको) ने भाग लिया।

भारत से मेरा खास नाता

भारत के लिए मेरा प्यार कोई रहस्य नहीं है और इस देश में 71वां मिस वर्ल्ड फेस्टिवल होना मेरे लिए बहुत मायने रखता है। भारत में इस वापसी को वास्तविकता बनाने के लिए उनके कठिन प्रयासों के लिए जमील सईदी को बहुत-बहुत धन्यवाद। मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन की अध्यक्ष और सीईओ जूलिया मॉर्ले ने एक बयान में कहा, 71वें संस्करण के लिए हमने सबसे टीम अच्छे को इकट्ठा किया है। भारत ने आखिरी बार 1996 में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता की मेजबानी की थी। मानुषी छिल्लर प्रतियोगिता जीतने वाली सबसे हालिया भारतीय थीं, जिन्होंने 2017 में ताज जीता था। इससे पहले, रीता फारिया पॉवेल, ऐश्वर्या राय, डायना हेडन, युक्ता मुखी और प्रियंका चोपड़ा जोनास ने प्रतियोगिता जीती थी।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular