होम / MS Dhoni: MS Dhoni शानदार मर्सिडीज चलाते दिखे M.S धोनी, नंबरप्लेट पर बर्थडे डेट देख यूजर्स बोले- जलवा है माही का

MS Dhoni: MS Dhoni शानदार मर्सिडीज चलाते दिखे M.S धोनी, नंबरप्लेट पर बर्थडे डेट देख यूजर्स बोले- जलवा है माही का

• LAST UPDATED : November 30, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अगर क्रिकेट और परिवार में कोई और चीज पसंद है, तो वह निश्चित रूप से कार और बाइक हैं। समय के साथ धोनी का प्यार बढ़ता जा रहा है और इसका ताजा उदाहरण उनकी 3.5 करोड़ रुपये की लग्जरी ऑफ-रोड एसयूवी मर्सिडीज बेंज G-63 AMG है, जिसे उन्होंने हाल ही में खरीदा है।

धोनी को ऑफ-रोडिंग का शौक है (MS Dhoni)

महेंद्र सिंह धोनी को हाल ही में अपनी नई मर्सिडीज एसयूवी के साथ रांची की सड़कों पर देखा गया था, जिसे वह खुद चला रहे थे। काले रंग की मर्सिडीज बेंज G63 धोनी के लग्जरी कार कलेक्शन में नया एडिशन है। इसकी एक और खास बात इसकी नंबर प्लेट है। रांची की इस नंबर प्लेट पर 0007 लिखा हुआ है, जो धोनी के 7 नंबर के प्रति प्रेम को दर्शाता है। हाल के महीनों में धोनी को कई मौकों पर विंटेज कारों के साथ देखा गया है। इन सबके साथ ही धोनी का ऑफ-रोड एसयूवी के प्रति शौक भी उजागर होता है। धोनी के गैराज में लैंड रोवर डिफेंडर, निसान जोंगा, जीप ग्रैंड चेरोकी सहित अन्य ऑफ-रोड एसयूवी हैं।

शक्तिशाली एसयूवी

मर्सिडीज-बेंज G63 AMG में V8 पेट्रोल इंजन है, जो 585 bhp की मैक्सिमम पावर और 850 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस लग्जरी एसयूवी में 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन AMG स्पीडशिफ्ट भी है। एसयूवी होने के बावजूद मर्सिडीज-बेंज G63 AMG महज 4।5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 240 किमी प्रति घंटे है। मर्सिडीज की इस एसयूवी में फीचर्स भी जबरदस्त हैं।

मर्सिडीज एएमजी जी 63 कीमत

इसी साल फरवरी में मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने G 63 की कीमत 75 लाख रुपये बढ़ा दी थी। इसलिए, एएमजी जी-वैगन की मौजूदा कीमत 3.30 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह एसयूवी विशेष ऑर्डर पर भारत आती है। फिलहाल भारत में इसे लेकर काफी क्रेज देखने को मिल रहा है।

इसे भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox