Monday, July 8, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी को फिर मिली जान से मारने की धमकी,...

India News(इंडिया न्यूज़), Mukesh Ambani: देश के सबसे अमीर आदमी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है। इस बार 200 करोड़ रुपये की वसूली मांगी गई है। उन्हें उसी मेल आईडी से दोबारा मेल मिला है, जिसमें पहले 20 करोड़ रुपये की वसूली की मांग की गई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इससे पहले मांगे थे 20 करोड़

इससे पहले, अंबानी को जान से मारने की धमकी मिली थी, जिसमें मांग की गई थी कि वह 20 करोड़ रुपये का भुगतान करें अन्यथा उन्हें मार दिया जाएगा। ईमेल में लिखा था, “आपने हमारे ईमेल का जवाब नहीं दिया है। अब रकम 200 करोड़ रुपये है, नहीं तो डेथ वारंट पर हस्ताक्षर हो गए हैं।”पहले धमकी भरे ईमेल में भेजने वाले ने लिखा था, ”अगर तुम हमें 20 करोड़ रुपये नहीं दोगे तो हम तुम्हें जान से मार देंगे।

‘अब रकम है 200 करोड़ रुपये’

अरबपति उद्योगपति और देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को लगातार दूसरे दिन जान से मारने की धमकी मिली है। इस बार भी उन्हें धमकी भरा ई-मेल मिला है जो पहले की ही ई-मेल आईडी से भेजा गया है। इस बार जान बख्शने के बदले में मुकेश अंबानी से 200 करोड़ रुपये की वसूली मांगी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गोली से मारने की धमकी दी

इससे पहले मुकेश अंबानी के सुरक्षा प्रभारी ने पुलिस को जानकारी दी थी कि शुक्रवार शाम उन्हें एक ई-मेल मिला था जिसमें मुकेश अंबानी को शार्प शूटर से गोली मारने की धमकी दी गई थी। इसके एवज में उनसे 20 करोड़ रुपये की वसूली मांगी गई है। मामले की गंभीरता को समझते हुए गामदेवी पुलिस ने तुरंत जांच शुरू कर दी।

पहले बम की धमकी मिली

यह पहली बार नहीं है जब मुकेश अंबानी या उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिली हो। पिछले साल 5 अक्टूबर को एक शख्स ने रिलायंस फाउंडेशन के अस्पताल को बम से उड़ाने की भी चर्चा थी। हालांकि, अगले ही दिन उस शख्स को बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया और उसकी पहचान राकेश कुमार शर्मा के रूप में हुई। इतना ही नहीं, कुछ साल पहले मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों से भरी गाड़ी मिलने की खबर ने भी लोगों का ध्यान खींचा था।

पुलिस ने जांच शुरू कर दी

उस ईमेल के मिलने के बाद मुकेश अंबानी के सुरक्षा प्रभारी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 387 (जबरन वसूली करने के लिए व्यक्ति को मौत के भय में डालना) और 506 (2) के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

इसे भी पढ़े: शादी से पहले तो बहुत अमीर बनते हैं…हाईकोर्ट ने पति-पत्नी पर बोली बड़ी बात

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular