Tuesday, July 9, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंNamo Bharat: पहले दिन इतने लोगों ने की सवारी, आप भी करना...
India News (इंडिया न्यूज़) : भारत के पहले ‘रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम’ (आरआरटीएस) गलियारे के प्राथमिकता वाले खंड पर यात्री सेवाएं शनिवार को शुरू हो गईं और पहले दिन यात्रियों की संख्या 10,000 का आंकड़ा पार होने की उम्मीद है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पहले दिन यात्रिओं की ‘जबरदस्त प्रतिक्रिया’ मिली

बता दें, दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के 17 किलोमीटर लंबे खंड पर वाणिज्यिक परिचालन की बहुप्रतीक्षित शुरुआत यात्रियों के उत्साह के बीच हुई। एनसीआरटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि उद्घाटन के बाद आम लोगों के लिए पहली ‘नमो भारत’ ट्रेन सुबह 6 बजे रवाना हुई और इसे यात्रियों की ओर से ‘जबरदस्त प्रतिक्रिया’ मिली। उन्होंने यह बताया कि कुछ यात्री तड़के 4.30 बजे ही स्टेशन पर आ गए थे।अधिकारी के मुताबिक, इस ऐतिहासिक यात्रा का हिस्सा बनने के लिए लोग उत्सुक थे। लोग मुरादनगर जैसे आस-पास के इलाकों और दिल्ली और उत्तर प्रदेश के दूर-दराज के इलाकों से आये थे।

पीएम मोदी ने किया रवाना

बता दें, ‘नमो भारत’ ट्रेन उच्च प्रौद्योगिकी सुविधाओं सहित कई यात्री सुविधाओं से लैस हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को साहिबाबाद स्टेशन पर एक पट्टिका का अनावरण करके दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस गलियारे के इस खंड का उद्घाटन किया और ट्रेन में यात्रा भी की। इस दौरान एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक विनय कुमार सिंह ने भी ‘नमो भारत’ ट्रेन में सवारी की।

also read ; रोहित के कहने पर DJ वाले बाबू ने नहीं बजाया पाकिस्तानी गाना! ये खुलासा बड़ा दिलचस्प है

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular