Thursday, July 4, 2024
HomeEducationNEET UG 2024 : इस डेट को खुलेगी नीट की करेक्शन विंडो,...

NEET UG 2024 : इस डेट को खुलेगी नीट की करेक्शन विंडो, इन डिटेल्स में कर सकेंगे सुधार

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), NEET UG 2024: NEET UG 2024 के फॉर्म में सुधार करने की तारीखों की घोषणा हो चुकी है। नोटिस में दी गई जानकारी के मुताबिक, NEET UG फॉर्म में सुधार करने की विंडो 15 मार्च को खुलेगी। इस दिन से लेकर अब तक सुधार किए जा सकते हैं। 20 मार्च, 2024। इस संबंध में एनटीए की वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया गया है। इसे चेक करने के लिए आप नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं, जिसका पता है- exams.nta.ac.in/NEET। परीक्षा के अपडेट और विवरण यहां से भी पाए जा सकते हैं।

क्या लिखा है नोटिस में

इस संबंध में जारी नोटिस में लिखा है कि एप्लिकेशन करेक्शन विंडो 18 मार्च को खुलेगी और 20 मार्च रात 11।50 बजे तक खुली रहेगी। आप जो भी सुधार करना चाहते हैं वह इस समय सीमा के भीतर कर लें, इसके बाद किसी भी सुधार की अनुमति नहीं दी जाएगी। किसी भी परिस्थिति में। इसके साथ ही उम्मीदवार को सुधार के लिए भुगतान की जाने वाली अतिरिक्त फीस का भुगतान भी क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग या यूपीआई के माध्यम से करना होगा।
क्या सुधारा जा सकता है

ये भी पढ़े: Delhi Weather: दिल्ली से ठंड की होगी विदाई, जानिए देशभर के…

ऐसे करें सुधार

सभी क्षेत्रों में सुधार किया जा सकता है, केवल पंजीकरण के समय उपयोग किया गया मोबाइल नंबर और ईमेल पता नहीं बदला जा सकता है। इतना ही नहीं, आधार री-ऑथेंटिकेशन को भी सही या संशोधित किया जा सकता है। आपको इस कार्य के लिए आवश्यक शुल्क का भुगतान करना होगा, अन्यथा आपका सुधार संभव नहीं होगा।

कल आखिरी तारीख है

यह भी जान लें कि NEET UG 2024 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। इस बढ़ी हुई अंतिम तिथि के तहत आवेदन करने की आखिरी तारीख कल यानी 16 मार्च 2024 है। अगर किसी कारण से आपने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है तो अभी भरें। ये मौका आपको दोबारा नहीं मिलेगा। किसी भी प्रकार के अपडेट के लिए वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

ये भी पढ़े: Delhi: अशोक विहार में हुई 2 करोड़ की डकैती, जानें पूरा मामला

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular