Saturday, July 6, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Pok विवाद के लिए नेहरू जिम्मेदार, लोकसभा में कांग्रेस पर बरसे अमित...

Pok विवाद के लिए नेहरू जिम्मेदार, लोकसभा में कांग्रेस पर बरसे अमित साह

India News ( इंडिया न्यूज ) Amit Shah: केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने बुधवार के दिन जम्मू-कश्मीर से जुड़े दो नए बिलों की चर्चा की। इस दौरान उन्होने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने अपने संबोधन में कहा है कि कुछ लोगों को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना काफी खटक गया है

अमित शाह ने आगे क्या कहा

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में आगे कहा कि जम्मू कश्मीर आरक्षण संशोधन अधिनियम 2023 और जम्मू कश्मीर पुनर्गठन संशोधन विधेयक 2023, इन सत्र सालों में जिन लोगों के साथ अन्याय हुआ है, जो अपमानित हुए हैं और जिनको अन देखा किया गया है, यह बिल उन्हीं को न्याय दिलाने के लिए है। उन्होंने आगे कहा कि धारा 370 वहां से हटाना 45 बजार लोगों के मौत की जिम्मेदार थी, इसलिए हमारी सरकारा ने उस धारा को वहां से उखाड़ फेंका।

कांग्रेस पर साधा निशाना

अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की वजह से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर Pok की समस्या हुई। उन्होंने पूरा कश्मीर लिए बगैर सीजफायर कर लिया था, वरना वह हिस्सा आज हमारा होता। बता दें कि अमित शाह के इस बयान के बाद सदन में काफी हंगामा भी हुआ, फिर इसके बाद विपक्ष ने लोकसभा से वॉकआउट कर लिया ।

also read : Pakistan Crime: मस्जिदों से गायब जूते यहां हो रहे थे सेल, ऐसे हुआ खुलासा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular