होम / NZ vs AFG: न्यूजीलैंड को मिलेगी अफगानिस्तान से चुनौती, देखें हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट

NZ vs AFG: न्यूजीलैंड को मिलेगी अफगानिस्तान से चुनौती, देखें हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट

• LAST UPDATED : October 18, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), NZ vs AFG: मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को हराकर अफगानिस्तान ने विश्व कप में सभी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है और बुधवार को होने वाले मैच में न्यूजीलैंड उसे हल्के में लेने की गलती नहीं करेगा। न्यूजीलैंड की टीम टूर्नामेंट में अपना अजेय अभियान जारी रखना चाहेगी। दिल्ली में पिछले मैच में इंग्लैंड को 69 रन से हराने वाली अफगानिस्तान का लक्ष्य एक और उलटफेर करना होगा। न्यूजीलैंड का नेतृत्व एक बार फिर विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लैथम करेंगे क्योंकि नियमित कप्तान केन विलियमसन अपने बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण कुछ मैचों से बाहर हैं। आइए जानते हैं इस दिलचस्प मुकाबले में पिच का मिजाज क्या रहने वाला है।

एक्स फैक्टर

डेरिल मिशेल ने बांग्लादेश के खिलाफ 89 रनों की पारी खेलकर न्यूजीलैंड टीम को आसान जीत दिलाई थी। पिछली 10 वनडे पारियों में उन्होंने 78.7 की औसत से रन बनाए हैं। ट्रेंट बोल्ट ने वनडे में 107 पारियों में 200 विकेट का आंकड़ा पार किया। इसके साथ ही वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले कीवी गेंदबाज बन गए। रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने इंग्लैंड के खिलाफ 80 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। गुरबाज की विस्फोटक पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया।

पिच रिपोर्ट

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। एमए चिदम्बरम स्टेडियम की पिच से बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को फायदा होता है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, विकेट धीमा होता जाता है। एमए चिदम्बरम स्टेडियम की पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित होती है। जिसके बाद गेंदबाज अपनी पकड़ बनाए रखने में सफल रहते हैं। चेन्नई की पिच पर दूसरी पारी में रन बनाना मुश्किल है।

केन विलियमसन चोट के कारण नहीं खेलेंगे

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है। उनके कवर के तौर पर टॉम ब्लंडेल को बुलाया गया है। हालांकि, विलियमसन टीम के साथ बने रहेंगे और अगले महीने तक वापसी कर सकते हैं। उनकी अनुपस्थिति में टॉम लैथम कप्तानी करेंगे।

मौसम पूर्वानुमान

बुधवार को चेन्नई में तापमान 32 से 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। धूप रहेगी, लेकिन कुछ बादल भी रहेंगे। बारिश की 2 फीसदी संभावना है।

संभावित प्लेइंग 11

न्यूज़ीलैंड टीम- डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

अफगानिस्तान टीम- रहमानुल्लाह गुरबाज़, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।

इसे भी पढ़े:ICC: पाकिस्तानी मॉडल बोली- PAK हराने के लिए जय शाह ने…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox