Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़P.R.S Oberoi Death : ओबेरॉय ग्रुप के PRS ओबेरॉय नहीं रहे, 94...

P.R.S Oberoi Death : ओबेरॉय ग्रुप के PRS ओबेरॉय नहीं रहे, 94 साल की उम्र में निधन

India News(इंडिया न्यूज), P.R.S Oberoi Death : ओबेरॉय ग्रुप के मानद चेयरमैन पृथ्वीराज सिंह ओबेरॉय (पीआरएस ओबेरॉय) का आज यानी मंगलवार सुबह निधन हो गया। पीआरएस ओबेरॉय ने भारत में होटल व्यवसाय को एक नई दिशा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है । वह 94 वर्ष के थे।

होटल व्यवसाय के महारथी

आपको बता दें कि पीआरएस ओबेरॉय को जनवरी 2008 में देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। इंटरनेशनल लग्जरी ट्रैवल मार्केट (ILTM) ने उनके असाधारण नेतृत्व की वैश्विक मान्यता में दिसंबर 2012 में उन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया था। विकास में दृष्टि और योगदान। ओबेरॉय ग्रुप दुनिया की अग्रणी लक्जरी होटल श्रृंखलाओं में से एक है।

लक्जरी होटल को दुनिया के शीर्ष पर पहुंचाया

पीआरएस ओबेरॉय ने भारत को लक्जरी होटल की दुनिया के शिखर पर पहुंचाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीआरएस ओबेरॉय ने अपने पिता के साथ मिलकर ओबेरॉय होटल एंड रिजॉर्ट ब्रांड को विलासिता के पर्याय के रूप में स्थापित किया था। पीआरएस ओबेरॉय के बारे में देश को तब पता चला जब उनके संरक्षण में मुंबई में उनके ओबेरॉय ट्राइडेंट होटल का नवीनीकरण किया गया। ओबेरॉय होटल ने भारत और भारत के बाहर अपनी एक शानदार छवि बनाई है।

1988 में चेयरमैन बने

पीआरएस ओबेरॉय साल 1988 में ओबेरॉय होटल के चेयरमैन बने। उन्होंने अपने पिता के जीवनकाल में ही अपने समूह के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेना शुरू कर दिया था।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular