Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातPaytm: पेटीएम बदलेगा अपनी ये सर्विस, करोड़ों लोगों को लगेगा झटका!

Paytm: पेटीएम बदलेगा अपनी ये सर्विस, करोड़ों लोगों को लगेगा झटका!

India News(इंडिया न्यूज़), Paytm: Paytm का इस्तेमाल लाखों लोग करते हैं। अगर आप रिचार्ज करना चाहते हैं या बिल का भुगतान करना चाहते हैं तो सबसे पहला नाम जो दिमाग में आता है वह है पेटीएम। कंपनी ने ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए पर्सनल लोन देना शुरू किया। अब कंपनी ने इसमें बदलाव करने का भी फैसला किया है।

पेटीएम अब करेगा कई बदलाव (Paytm)

पेटीएम अब बाय-नाउ-पे लेटर (बीएनपीएल) में कई बदलाव करेगा। इसकी शुरुआत पेटीएम पोस्टपेड ने की थी। अब कंपनी छोटे-मोटे लोन देने से बचेगी। यानी पूरा फोकस बड़ी रकम के लोन पर होगा। इस दौरान बड़ी मात्रा में पर्सनल लोन और मर्चेंट लोन दिए जाएंगे। कंपनी ने कहा, ‘हमारे पोस्टपेड प्रोडक्ट में लोन भी शामिल था। इस दौरान हम 50 हजार रुपये से कम का लोन देते थे। अब हम इसकी मात्रा कम करने जा रहे हैं और पूरा फोकस बड़ी रकम के पर्सनल लोन पर होगा। हम यूजर्स को ध्यान में रखते हुए यह फैसला ले रहे हैं। हाल के दिनों में इन चीजों पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा।

लग सकता है झटका!

रिपोर्ट में बताया गया कि करीब 70 फीसदी पोस्टपेड लोन 50 हजार रुपये से कम के हैं। यह फैसला ऐसे समय आया है जब भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंकों और एनबीएफसी को असुरक्षित कारोबार की गति धीमी करने को कहा है। इसके लिए पेटीएम हीरो फिनकॉर्प, आदित्य बिड़ला कैपिटल, प्राइमल फाइनेंस और क्लिक्स कैपिटल के साथ काम कर रहा था। ऐसे में अगर आप भी लोन लेने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको बड़ी रकम पर ज्यादा ध्यान देना होगा। पहले लोग कर्ज लेकर बिल चुकाते थे। बिजली बिल की अधिक राशि भी इसकी एक बड़ी वजह बनी। हालाँकि, अब यह बदलने जा रहा है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular