Saturday, July 6, 2024
Homeकाम की बातPlaces to Visit in Summer: सिर्फ 5 से 6 हजार में...

India News ( इंडिया न्यूज) Places to Visit in Summer: घूमने वाले कई जगहों में हिमाचल प्रदेश में स्थानों की कमी नहीं है। हिमाचल में हर कोई अपनी छुट्टियां मनाना चाहते हैं, चाहे वह , साहसिक रूप से प्रेरित हो, प्राकृतिक सौंदर्य से प्रेरित हो या फोटोग्राफी के शौकीन हो। यहां वो लोग भी आते हैं जो इतिहास के बारे में रुचि रखते हों। यहां कई अनोखे जगह हैं। अगर आप भी अपने सफर में शांति की तलाश कर रहे हैं , तो यहां के गाँवों की तरफ बढ़ें। यहां कई ऐसे छोटे-छोटे गाँव हैं, जहां आपको सुकून के बल बीताने का मौका मिलेगा।

राक्छम गांव

ये गांव किन्नौर ज़िले में स्थित है, यहां का एक शानदार हिल स्टेशन है। बता दें कि लगभग समुद्र स्तर से 10 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित ये गांव को उसके आश्चर्यजनक दृश्यों के लिए जाना जाता है। इसके साथ ही बस्पा नदी इसकी सुंदरता को और भी बढ़ाती है। वहीं बर्फ से ढ़ाके हुए पहाड़, लंबे सेदर के पेड़, दूर तक फैले हुए घास के मैदान मन को काफी आकर्षित करते हैं।

मंदिर का भी कर सकते हैं दर्शन

राक्छम गाँव में आप कई तरह की गतिविधियों का आनंद उठा सकते हैं। यहां आप सर्दी हो या गर्मी सभी मौसम में आ सकते हैं। लेकिन बता दें कि यहां घूमने के लिए गर्मी सबसे अच्छा विकल्प है। यहां आप हाइकिंग और ट्रेकिंग जैसी भी एक्टिविटी कर सकते हैं। यहां की उपनदी के किनारे बैठकर यादगार लम्हों को बना सकते हैं। बता दें कि यहां भगवान शिव का मंदिर है और साथ ही भगवान बुद्ध का मंदिर भी आप यहां देख सकते हैं।

Also Read: Expensive Trains: ये हैं देश की सबसे महंगी ट्रेन, लाखों में है किराया

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular