Wednesday, July 3, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंPlane Crashed: लैंडिंग के दौरान अचानक समुद्र में समा गया विमान, यात्रियों...

Plane Crashed: लैंडिंग के दौरान अचानक समुद्र में समा गया विमान, यात्रियों ने ऐसे बचाई जान

India News(इंडिया न्यूज़), Plane Crashed: हवाई में अमेरिकी नौसेना का एक विमान इतना दुर्घटनाग्रस्त हुआ कि वह पानी में जा गिरा। इसमें मौजूद कुल 9 लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाई। मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार, बादल, बारिश और सीमित दृश्यता सहित चुनौतीपूर्ण मौसम की स्थिति के कारण दुर्घटना हुई। अमेरिकी नौसेना का एक निगरानी विमान लैंडिंग त्रुटि के कारण हवाई के एक द्वीप ओहू के पानी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने दुर्घटना के समय दृश्यता लगभग 1.6 किलोमीटर और हवा की गति 34 किलोमीटर प्रति घंटे तक दर्ज की।

पानी में दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान

अमेरिकी नौसेना का एक निगरानी विमान लैंडिंग त्रुटि के कारण हवाई के एक द्वीप ओहू के पानी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह घटना सोमवार दोपहर को हुई जब बोइंग पोसीडॉन 8-ए विमान, जिसमें नौ लोग सवार थे, मरीन कॉर्प्स बेस पर रनवे से आगे निकल गया और केनोहे खाड़ी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि, विमान में सवार किसी भी क्रू सदस्य के घायल होने की कोई खबर नहीं है। घटना के बाद क्रू मेंबर्स किसी तरह विमान से बाहर निकलने में कामयाब रहे। मरीन मेजर जॉर्डन फॉक्स ने कहा कि किसी भी संभावित खतरे को कम करने के लिए तत्काल एहतियाती कदम उठाए गए, साथ ही गिराए गए विमान के चारों ओर रोकथाम बूम तैनात किए गए। दुर्घटना के सटीक कारण की अभी भी जांच चल रही है।

विमान 275 मिलियन डॉलर का

हवाई न्यूज नाउ से बात करते हुए, निवासी जॉनी कैना ने जेट ईंधन, एंटी-फ़्रीज़ और अन्य हानिकारक पदार्थों के बारे में चिंताओं को उजागर करते हुए, स्थानीय समुद्री जीवन पर दुर्घटना के परिणामों की जांच की आवश्यकता पर बल दिया। 275 मिलियन डॉलर का पोसीडॉन 8-ए एक बहुमुखी विमान है जो विभिन्न प्रकार की भूमिकाओं के लिए है, जिसमें खुफिया जानकारी एकत्र करना, नौसैनिक युद्धाभ्यास दोनों शामिल हैं। इसमें क्रूज़ मिसाइलों को ले जाने की भी क्षमता है, जो इसे समुद्री सैन्य अभियानों में एक महत्वपूर्ण संपत्ति बनाती है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular