Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़PM Modi: श्री कृष्ण जन्मभूमि गर्भगृह पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, की पूजा

PM Modi: श्री कृष्ण जन्मभूमि गर्भगृह पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, की पूजा

India News(इंडिया न्यूज़), PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि पर पूजा-अर्चना करेंगे और एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। इस मौके पर यूपी के राज्यपाल, सीएम योगी आदित्यनाथ, मथुरा से सांसद हेमा मालिनी समेत अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहस्यवादी कवि और भगवान कृष्ण भक्त की 525वीं जयंती मनाने के लिए आयोजित ‘मीराबाई जन्मोत्सव’ में भाग लेने के लिए उत्तर प्रदेश के मथुरा में हैं। उन्होंने कृष्ण जन्मभूमि पर पूजा-अर्चना भी की और ऐसा करने वाले वह पहले प्रधानमंत्री बने।

मोदी श्रीकृष्ण जन्मभूमि गर्भगृह पहुंचे, पूजा-अर्चना की

पीएम नरेंद्र मोदी श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंच गए हैं। पहले वह पूरे परिसर में घूमे। इसके बाद वह श्रीकृष्ण जन्मस्थान के गर्भगृह पहुंचे। जहां उन्होंने भगवान कृष्ण की पूजा की। उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। ऐसा माना जाता है कि यही वह कारागार स्थल है जहां श्री कृष्ण का जन्म हुआ था।

32 साल के बाद भगवान कृष्ण के जन्मस्थान पर जा रहे हैं पीएम मोदी

एक बयान में कहा गया कि मोदी मीराबाई के सम्मान में एक स्मारक टिकट और सिक्का भी जारी करेंगे और इस अवसर पर आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेंगे। यह आयोजन उनकी स्मृति में साल भर चलने वाले कार्यक्रमों की शुरुआत का भी प्रतीक होगा। मीराबाई भगवान कृष्ण के प्रति अपनी भक्ति के लिए जानी जाती हैं और उन्होंने कई भजन और छंदों की रचना की जो आज भी लोकप्रिय हैं।

मथुरा में कड़ा सुरक्षा घेरा

मथुरा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है और शहर को 8 जोन 32 सेक्टर में बांटा गया है। प्रधानमंत्री 32 साल बाद भगवान कृष्ण की जन्मस्थली जाएंगे। पूजा-अर्चना के बाद वह शाम करीब साढ़े चार बजे ‘मीराबाई जन्मोत्सव’ कार्यक्रम में शामिल होंगे। मीराबाई पर 5 मिनट की एक डॉक्यूमेंट्री और मथुरा की सांसद हेमा मालिनी द्वारा प्रस्तुत एक नृत्य नाटिका भी प्रदर्शित की जाएगी। पीएम मोदी मीराबाई पर एक डाक टिकट और 525 रुपये का सिक्का भी जारी करेंगे। ब्रजराज महोत्सव स्थल पर 5,000 लोगों के बैठने की व्यवस्था भी की गई है। इस मौके पर यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे।

पीएम मोदी का भव्य स्वागत

प्रधानमंत्री के गर्मजोशी से स्वागत के लिए आर्मी हेलीपैड से लेकर भगवान कृष्ण के जन्मस्थान तक की सड़क को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया है। सड़क के दोनों तरफ बैरिकेडिंग की गई है ताकि कोई भी आवारा जानवर काफिले के सामने से न गुजर सके। जिस इलाके से प्रधानमंत्री का काफिला गुजरेगा वहां के घरों की छतों पर स्नाइपर्स तैनात किए गए हैं।

इसे भी पढ़े: Congress leader Rahul Gandhi: PM मोदी के खिलाफ टिप्पणी पर चुनाव आयोग ने राहुल…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular