Thursday, July 4, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंPM Modi UAE Visit: UAE और कतर की यात्रा पर PM मोदी...

PM Modi UAE Visit: UAE और कतर की यात्रा पर PM मोदी हुए रवाना, दुबई में पहले हिंदू मंदिर का करेंगे उद्घाटन

India News(इंडिया न्यूज़), PM Modi UAE Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दो दिवसीय दौरे पर हैं। यूएई दौरे के बाद वह कतर जाएंगे। पीएम मोदी के कार्यक्रम के तहत वह यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे और अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी में आयोजित ‘अहलान मोदी’ सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। अरबी भाषा में ‘अहलान मोदी’ का मतलब ‘हैलो मोदी’ होता है। भारत में यूएई के राजदूत अब्दुलनासिर अलशाली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यूएई यात्रा को द्विपक्षीय संबंधों के लिए “बेहद महत्वपूर्ण” बताया है। 2015 के बाद से मोदी की यह सातवीं यूएई यात्रा है।

यूएई में पीएम मोदी का कार्यक्रम

संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति, प्रधान मंत्री, रक्षा मंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के निमंत्रण पर पीएम मोदी 14 फरवरी 2024 को दुबई में विश्व सरकार शिखर सम्मेलन में वैश्विक नेताओं की सभा को संबोधित करेंगे। शिखर सम्मेलन से इतर, संयुक्त अरब अमीरात के प्रधान मंत्री और शेख मोहम्मद बिन राशिद के साथ दुबई के साथ हमारे बहुमुखी संबंधों को मजबूत करने पर चर्चा होगी।

 पीएम मोदी का यह तीसरा दौरा

2015 के बाद से पीएम मोदी की यह सातवीं और पिछले आठ महीनों में तीसरी यूएई यात्रा है। पीएमओ के मुताबिक, प्रधानमंत्री 13-14 फरवरी तक यूएई की आधिकारिक यात्रा पर रहेंगे। इसके बाद वह कतर (14-15 फरवरी) के लिए रवाना होंगे।

प्रधानमंत्री कल करेंगे मंदिर का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अबू धाबी में संयुक्त अरब अमीरात के पहले पारंपरिक हिंदू मंदिर, बोचासनवासी श्री अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular