Thursday, July 4, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़‘PM मोदी और भारत के लोगों से माफी मांगे'; मालदीव के राष्ट्रपति...

‘PM मोदी और भारत के लोगों से माफी मांगे'; मालदीव के राष्ट्रपति से बोले विपक्षी नेता

India News(इंडिया न्यूज),India Maldives Row: सत्ता परिवर्तन के बाद से मालदीव और भारत के साथ रिश्तों में खटास देखने को मिली है। बता दें, हाल ही में PM मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद से तो दोनों देशों के संबंधों में बड़ी दरार पड़ गई। अब इस ताजा घटनाक्रम में ये जानकारी सामने निकल कर आ रही है कि जम्हूरी पार्टी (जेपी) के नेता कासिम इब्राहिम ने राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू से पीएम मोदी और भारत के लोगों से औपचारिक रूप से माफी मांगने के लिए कहा है।

न्यूज एजेंसी ANI ने स्थानीय मीडिया हाउस वॉइस ऑफ मालदीव के हवाले से जानकारी दी है कि मालदीव के तीन नेताओं ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी। जिसके बाद मालदीव और भारत के संबंधों में तनाव के बीच कासिम इब्राहिम का ये बयान आया है।

कासिम इब्राहिम ने कही ये बात

मालदीव के विपक्षी नेता ने कहा, “किसी भी देश के बारे में, खासतौर पर पड़ोसी देश के बारे में इस तरह की बयानबाजी नहीं करनी चाहिए जिससे रिश्तों पर असर पड़े। हमारे देश के प्रति हमारा दायित्व है जिस पर हमें विचार किया जाना चाहिए। राष्ट्रपति सोलिह ने इस दायित्व पर विचार किया और “इंडिया आउट” अभियान पर प्रतिबंध लगाने वाला एक राष्ट्रपति आदेश जारी किया।”

कासिम इब्राहिम ने आगे कहा, “अब, यामीन सवाल कर रहे हैं कि इंडिया आउट अभियान में उनके साथ भाग लेने वाले मुइज्जू ने राष्ट्रपति के फैसले को रद्द क्यों नहीं किया है। इस फरमान को रद्द नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि इससे केवल देश को नुकसान होगा। मैं मुइज्जू से कहूंगा कि ऐसा नहीं करना चाहिए। साथ ही, मैं राष्ट्रपति मुइज्जू से चीन यात्रा के बाद अपनी टिप्पणियों के संबंध में भारत सरकार और PM मोदी से औपचारिक रूप से माफी मांगने का आह्वान करता हूं।”

भारत और मालदीव के बीच क्यों बढ़ा तनाव

मालूम हो, बीते दिनों PM मोदी ने लक्षद्वीप की यात्रा की थी और देश के नागरिकों से कहा था कि देश के लोगों को देश की जगहों पर घूमना चाहिए। इसके बाद से ही मालदीव आग बबूला हो गया और वहां के मंत्रियों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। उसके बाद भारत के लोगों ने बायकॉट मालदीव का हैशटैग चला दिया। इस दौरान मालदीव जाने वाली कई फ्लाइट्स और होटल बुकिंग भी कैंसिल कर दी गईं।

ये भी पढ़े:

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular