Tuesday, July 9, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़नए हिट एंड रन कानून के खिलाफ देशभर में विरोध-प्रदर्शन, जानिए क्या...

नए हिट एंड रन कानून के खिलाफ देशभर में विरोध-प्रदर्शन, जानिए क्या बोले हड़ताली ट्रांसपोर्टर

India News(इंडिया न्यूज़),Hit and Run Law Protest: नए हिट एंड रन कानून के विरोध में बस और ट्रक ड्राइवरों की अनिश्चिकालीन हड़ताल लगातार जारी है। बता दें, बीते सोमवार को ट्रक और बस ड्राइवर, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, हरियाणा, पंजाब समेत कई राज्यों में हड़ताल पर रहे। वहीँ, मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर समेत कई अन्य शहरों में भी बसें नहीं चलीं। वहीँ, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में ट्रक ड्राइवरों ने टायरों में आग लगा दी। मालूम हो, ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने हिट एंड रन कानून को सख्त बनाने पर अपना विरोध जताया है। उन्हीं के आह्वान पर ट्रांसपोटरों ने चक्का जाम और हड़ताल शुरू हुई है।

बता दें, ट्रांसपोर्टरों ने विरोध के पीछे की वजह भी बताई है। तो आइये जानते हैं प्रदर्शन के पीछे क्या तर्क दिए गए हैं।

  • कोहरे की वजह से हादसा हो तब भी कड़ी सज़ा
  • कोई जान-बूझकर हादसे नहीं करता है
  • स्थानीय लोगों के डर की वजह से भागते हैं
  • हादसे के बाद डर की वजह से भाग जाते हैं
  • लंबी प्रक्रिया की वजह से कानूनी रास्ते से घबराते हैं

दिल्ली के गाजीपुर में बोले ट्रांसपोर्टर

बतक दें, दिल्ली के गाजीपुर के ड्राइवर भी नए कानून का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि ड्राइवरों के नजरिए से कभी कुछ नहीं सोचा जाता। उनका ये भी कहना है कि अगर दुर्घटना के बाद वो भागे तो नया कानून उन्हें मार देगा और वहीं रुके तो पब्लिक उन्हें मार देगी। आगे उन्होंने यह भी कहा है कि ये काला कानून है। हमने जिंदगी भर गाड़ी ही चलाई है और कुछ हमें नहीं आता तो हम अब क्या करें?

आगे ड्राइवर्स ने कहा है कि इस कानून से फांसी लगाने की नौबत आ गई है, ड्राइवर 7 लाख कहां से लाएगा? ड्राइवर जब भी एक्सीडेंट करता है तो सीधा थाने ही जाता है वो कभी घर नहीं जाता, उसमें भी ड्राइवर ही पिसता है। कोई ड्राइवर कभी भी जान बूझकर किसी को नही मारता है, हर किसी को बचा के ही चलता है। लेकिन हमेशा इल्जाम बड़ी गाड़ी वाले पर ही आता है।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular