Thursday, July 4, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंRam Mandir: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या में सफाई...

Ram Mandir: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या में सफाई अभियान, डिप्टी CM ने लगाई झाड़ू

India News(इंडिया न्यूज़), Ram Mandir: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या जाएंगे। ऐसे में उनके दौरे से पहले पिछले तीन दिनों से अयोध्या को स्वच्छ बनाने का अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान का नाम ‘जहां जन्में राम, स्वच्छ रहे अयोध्या धाम’ दिया गया है। अयोध्या में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान ‘जहां जन्में राम, वहां रहे स्वच्छ अयोध्या धाम’ का नेतृत्व खुद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कर रहे हैं। ऐसे में आज यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया।

डिप्टी सीएम ने स्वच्छता अभियान में लिया हिस्सा

आपको बता दें कि आज यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया। इस अभियान के तहत डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य नालों की सफाई में मदद करते दिखे। आपको बता दें कि कल स्वच्छता अभियान के तहत डिप्टी सीएम केशव अपने हाथों से झाड़ू लगाते और कूड़ा इकट्ठा करते नजर आए थे।

केशव प्रसाद मौर्य ने कही ये बात

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इस दौरान कहा, श्री राम के धाम को स्वच्छ रखें, इसी संकल्प के साथ अयोध्या में स्वच्छता अभियान चल रहा है और आज हमने स्वच्छता अभियान की शुरुआत की है। हम सब मिलकर अयोध्या को भव्य, दिव्य और स्वच्छ बनाएंगे। इसे बनाने के लिए काम कर रहे हैं। यह अभियान लगातार चलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगातार दो दौरे अयोध्या में होने वाले हैं। पीएम मोदी के कार्यक्रम के मुताबिक 30 दिसंबर को बन रहे राम मंदिर के उद्घाटन से पहले श्री राम जन्मभूमि पर पथ से धर्मपथ तक 10 किलोमीटर के डबल ट्रैक पर पीएम के स्वागत की तैयारी है। पीएम मोदी एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के अलावा अत्याधुनिक रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular