Wednesday, July 3, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Ram Mandir Invitation: राम मंदिर का न्योता मिलने पर करण सिंह बोले...

Ram Mandir Invitation: राम मंदिर का न्योता मिलने पर करण सिंह बोले - प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने में 'परहेज नहीं..

India News(इंडिया न्यूज़), Ram Mandir Invitation: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले रामलला के अभिषेक को लेकर सियासत तेज है। विपक्षी दल बीजेपी पर आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राम मंदिर का इस्तेमाल करने का आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस समेत कई पार्टियों ने कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता ठुकरा दिया है। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर के आखिरी राजा महाराजा हरि सिंह के बेटे डॉ.करण सिंह का बयान सामने आया।

शामिल होने में नहीं होनी चाहिए कोई संकोच

करण सिंह ने कहा कि मुझे 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए एक सुंदर निमंत्रण मिला है। रघुवंशी होने के नाते और निर्माण के लिए 11 लाख रुपये का व्यक्तिगत दान दिया है। इसमें शामिल होना बहुत खुशी की बात होगी। यह त्यौहार दुनिया भर में लगभग एक अरब हिंदू द्वारा मनाया जाएगा। दुःख की बात है कि मैं 93 वर्ष की आयु तक पहुँच गया हूँ और चिकित्सीय आधार पर मेरे लिए कार्यक्रम में भाग लेना संभव नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अगर आपको किसी समारोह में आमंत्रित किया गया है तो उसमें शामिल होने में कोई संकोच नहीं करना चाहिए।

रघुनाथ मंदिर में विशेष उत्सव (Ram Mandir Invitation)

उन्होंने कहा इस अवसर पर जम्मू में हमारे प्रसिद्ध श्री रघुनाथ मंदिर में एक विशेष उत्सव का आयोजन हो रहा है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अगर आपको किसी समारोह में बुलाया गया है तो उसमें शामिल होने में कोई झिझक नहीं होनी चाहिए।

कांग्रेस ने निमंत्रण ठुकरा दिया है

आपको बता दें कि कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता खारिज कर दिया है। पार्टी की ओर से एक बयान जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण सम्मानपूर्वक अस्वीकार कर दिया गया है। 22 जनवरी को होने वाले इस कार्यक्रम के लिए सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कोई भी कांग्रेस नेता अयोध्या नहीं जाएगा। कांग्रेस ने कहा कि हमारे देश में लाखों लोग भगवान राम की पूजा करते हैं। धर्म एक निजी मामला है। लेकिन आरएसएस/बीजेपी ने लंबे समय से अयोध्या में मंदिर को एक राजनीतिक प्रोजेक्ट बना रखा है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular