Saturday, July 6, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंAyodhya Event: प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से एक हफ्ते पहले मिदनापुर को मिला...

Ayodhya Event: प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से एक हफ्ते पहले मिदनापुर को मिला राम सीता मंदिर! आज होगा उद्घाटन

India News(इंडिया न्यूज़), Ayodhya Event: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिष्ठा से ठीक एक सप्ताह पहले सोमवार को मिदनापुर में राम सीता हनुमान मंदिर बनने जा रहा है। कुछ साल पहले, एक एजेंसी ने कायाकल्प के लिए अटल मिशन के तहत एक जल परियोजना पर काम शुरू किया था। कार्य के दौरान, नदी तट पर स्थित राम सीता हनुमान मंदिर का एक हिस्सा कथित तौर पर क्षतिग्रस्त हो गया था। मिदनापुर नगर पालिका के अध्यक्ष सौमेन खान ने कहा कि नगर निकाय द्वारा नियुक्त एजेंसी ने मंदिर का पुनर्निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि इस काम के लिए नगर निकाय के खजाने से धन खर्च नहीं किया गया। पुनर्निर्मित राम सीता हनुमान मंदिर मिदनापुर में कंसाई नदी के तट पर है।

आज होगा मंदिर का उद्घाटन

मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर, मंदिर का उद्घाटन सोमवार को सुबह 10 बजे मिदनापुर के तृणमूल विधायक जून मालियाह द्वारा किया जाएगा। उसी दिन शाम 6 बजे के आसपास घाट पर गंगा आरती करने के लिए नगर पालिका को वाराणसी से 10 पुजारियों की एक टीम मिली है। रविवार को उद्घाटन को लेकर तैयारियां जोरों पर थी। मंदिर के पुजारी अमित पांडे ने कहा, “मंदिर के उद्घाटन के लिए अनुष्ठान सुबह 9 बजे शुरू होगा और यज्ञ दोपहर तक जारी रहेगा। राम, सीता और लक्ष्मण की मूर्तियों को मंदिर में एक ही वेदी पर रखा जाएगा।” उनके बगल में बजरंगबली और महादेव की मूर्तियां रखी जाएंगी।

मंदिर का उद्घाटन मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर किया जाएगा।” खान ने कहा, “गांधी घाट पर ‘आई लव मिदनापुर’ बोर्ड सहित सजावटी रोशनी लगाई गई है। नदी तट का सौंदर्यीकरण भी चल रहा है। जिले में भाजपा के प्रवक्ता अरूप दास ने कहा, “हर किसी को भगवान राम की शरण में जाना होगा और यह अच्छा है कि लोग इसे समझ गए हैं। जितने अधिक राम मंदिर बनेंगे, समाज के लिए उतना ही फायदेमंद होगा।”

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular