Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा में PM मोदी होंगे मुख्य यजमान

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा में PM मोदी होंगे मुख्य यजमान

India News(इंडिया न्यूज़),Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है और कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियों को लगभग पूरा कर लिया गया है। वहीं, खबर आ रही है कि प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य यजमान होंगे। बता दें कि इससे पहले मीडिया में ऐसी चर्चा शुरू हो गई थी कि प्राण प्रतिष्ठा में पीएम मोदी नहीं बल्कि रामलीला प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा मुख्य यजमान की भूमिका निभाएंगे। हालांकि, मुख्य अर्चक लक्ष्मीकांत दीक्षित ने मंगलवार को अयोध्या रवाना होने से पहले इस बात को साफ कर दिया है।

PM मोदी के हाथों रामलला होंगे स्थापित

उन्होंने कहा कि मुख्य आयोजन के मुख्य यजमान PM नरेंद्र मोदी ही होंगे। पंडित लक्ष्मीकांत दीक्षित राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के मुख्य अर्चक हैं। आज लक्ष्मीकांत दीक्षित अयोध्या पूजा कराने के लिए काशी रवाना हो गए हैं।मुख्य अर्चक लक्ष्मीकांत दीक्षित अयोध्या के लिए मंगलवार को रवाना हो गए थे। वहीं, सोमवार को 54 अर्चकों का दल अयोध्या के लिए काशी से रवाना हुआ था। जानकारों के मुताबिक आठ दिनों तक चलने वाले धार्मिक अनुष्ठानों के लिए लगातार समय निकाल पाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए संभव नहीं था।

प्रधान अर्चक लक्ष्मीकांत दीक्षित ने कयासों पर लगाया विराम

पीएम नरेंद्र मोदी आज भी यम नियम के तहत सभी धार्मिक मान्यताओं का पालन कर रहे हैं। इसके लिए ट्रस्ट द्वारा यह निर्णय लिया गया कि अनुष्ठान का समर्थन करने वाले किसी भी व्यक्ति को यजमान के रूप में अनुष्ठान में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहुर्त 22 जनवरी को 12:20 बजे है, उस वक्त मुख्य यजमान पीएम मोदी होंगे और अपने हाथों से रामलला की स्थापना करेंगे।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular