Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के लिए रामलला की मूर्ति फाइनल, देखें यहां

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के लिए रामलला की मूर्ति फाइनल, देखें यहां

India News(इंडिया न्यूज़), Ram Mandir: अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर का प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होने जा रहा है। इस समारोह के लिए अयोध्या में प्रशासन और सरकार पूरी तरह से लगी हुई है। उधर, राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए तीन मूर्तियों में से एक का चयन होने वाला था। अब इसका चयन हो गया है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने अपने सोशल मीडिया के जरिए उनकी तस्वीर शेयर की है।

रामलाला की मूर्ति फाइनल (Ram Mandir)

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सोमवार रात अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक तस्वीर शेयर की. उन्होंने तस्वीर शेयर करते हुए कहा, ‘अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति का चयन फाइनल हो गया है. हमारे देश के प्रसिद्ध मूर्तिकार योगीराज अरुण द्वारा बनाई गई भगवान राम की मूर्ति अयोध्या में स्थापित की जाएगी।

चंपत राय ने की अपील

उधर, राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से एक सप्ताह पहले आयोजकों ने एक जनवरी से पूजित अक्षत (चावल, हल्दी और घी का मिश्रण) का वितरण शुरू कर दिया है, जो 15 जनवरी तक जारी रहेगा. महासचिव चंपत राय बताया कि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को दोपहर 12.20 बजे की जाएगी। उन्होंने देश भर के लोगों से इस अवसर को उत्सव के रूप में मानने का अनुरोध किया।

मंदिर ट्रस्ट के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को कहा कि इसके जरिए मंदिरों के आसपास रहने वाले करीब पांच लाख समुदायों को राम मंदिर की तस्वीरें और अन्य विवरण मिलेंगे। उन्होंने कहा कि जब पूरा अनुमान सामने आएगा तो हम देश के करीब पांच करोड़ लोगों तक पहुंच चुके होंगे।

कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से 22 जनवरी को राम मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के दिन को ‘दिवाली’ के रूप में मनाने के लिए अपने घरों में विशेष दीपक जलाने की अपील की थी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular