Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़रामलला ने किया मंदिर परिसर में चारों ओर भ्रमण, देखें तस्वीरें

रामलला ने किया मंदिर परिसर में चारों ओर भ्रमण, देखें तस्वीरें

India News(इंडिया न्यूज),Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर न सिर्फ अयोध्या नगरी में बल्कि देश-विदेश में तैयारियां चल रही हैं। इसी बीच राम मंदिर में स्थापित होने वाली रामलला की मूर्ति की पहली तस्वीर सामने आ गई है। सामने आई तस्वीरों के अनुसार, पालकी में विराजित रामलला को मंदिर परिसर में भ्रमण कराया गया है। हालांकि, यह असली मूर्ति नहीं है जो गर्भगृह में स्थापित होगी और न ही इस मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसे प्रतीकात्मक मूर्ति बताया जा रहा है जिसका आज मंदिर परिसर में भ्रमण करवाया गया है।

22 जनवरी को होना है प्राण प्रतिष्ठा

बता दें, प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी को होना है लेकिन उससे पहले जो आधिकारिक पूजा-पद्धति है, उसके हिसाब से रामलला के विग्रह को आज यानी 17 जनवरी को मंदिर परिसर में ले जाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, मंदिर परिसर में भ्रमण करवाने के बाद बाल स्वरूप को मंदिर में प्रवेश करवाया गया। वहीँ, भगवान राम की असल मूर्ति, जो गर्भगृह में स्थापित होगी उसे 18 जनवरी को मंदिर परिसर में लाया जा सकता है।

नगर भ्रमण का कार्यक्रम कैंसिल

बता दें, भगवान राम के बाल स्वरूप को पहले नगर भ्रमण करवाने का प्लान था। लेकिन, सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया। जिसके बाद भगवान को सिर्फ मंदिर परिसर में ही भ्रमण करवाया गया। भ्रमण होने के बाद रामलला को मंदिर में ले जाया गया।

इसे भी पढ़े:

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular