Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, बन गए ऐसा करने वाले दुनिया के...

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, बन गए ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

India News Delhi(इंडिया न्यूज),Rohit Sharma: भारत बनाम इंग्लैंड खेले जा रहे पांच मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने नाम एक विश्व रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। रोहित ने ये विश्व रिकॉर्ड कप्तानी या बल्लेबाजी में नहीं बल्कि फील्डिंग में बनाया है। रोहित शर्मा क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कम से कम 60 कैच लेने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले बने खिलाड़ी

रोहित ने धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पारी के दौरान मार्क वुड का कैच पकड़कर यह विश्व रिकॉर्ड बनाया। यह रोहित शर्मा का टेस्ट क्रिकेट में 60वां कैच था। रोहित शर्मा ने वनडे में 93 और टी20 इंटरनेशनल में 60 कैच लिए हैं। अब टेस्ट क्रिकेट में भी उनके नाम 60 कैच हो गए हैं।

मार्क वुड का कैच लपककर बनाया ये रिकॉर्ड

आर अश्विन की गेंद पर रोहित ने स्लिप में मार्क वुड का कैच पकड़ा और ये वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। टेस्ट और वनडे में 60 या उससे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट काफी लंबी है, लेकिन केवल छह खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में 60 या उससे ज्यादा कैच पकड़े हैं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular