Monday, July 8, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Rohit Sharma: क्रिकेट के लिए पिता से दूर रहे रोहित, किट खरीदने...

Rohit Sharma: क्रिकेट के लिए पिता से दूर रहे रोहित, किट खरीदने के लिए दूध तक बेचा, जाने संघर्ष की कहानी

India News(इंडिया न्यूज़), Rohit Sharma: एक समय था जब रोहित शर्मा का परिवार उनकी स्कूल की फीस भरने में असमर्थ था और अब ‘हिटमैन’ भारत के लिए इतिहास रचने से बस एक कदम दूर हैं। रोहित शर्मा का नाम भारत के विश्व कप विजेता कप्तानों की लिस्ट में शामिल होगा।

रोहित शर्मा का जन्म

रोहित शर्मा का जन्म 30 अप्रैल 1987 को नागपुर, महाराष्ट्र में हुआ था। रोहित की मां का नाम पूर्णिमा शर्मा और पिता का नाम गुरुनाथ शर्मा है। रोहित के पिता एक ट्रांसपोर्ट स्टोर हाउस में स्टोरकीपर के रूप में काम करते थे। उनके पिता की आय कम होने के कारण उनका पालन-पोषण उनके नाना-नानी के घर पर हुआ। रोहित भी छुट्टियों में अपने माता-पिता से मिलने जाया करते थे। रोहित साल 1999 में पहली बार किसी क्रिकेट कैंप में शामिल हुए थे।

कोच की सलाह

रोहित ने अपने करियर की शुरुआत एक ऑफ स्पिनर के रूप में की थी और वह थोड़ी बहुत बल्लेबाजी करने में सक्षम थे। हालाँकि, जल्द ही उनके कोच दिनेश लाड ने रोहित की बल्लेबाजी प्रतिभा को पहचान लिया और उन्हें सीधे आठवें नंबर से पारी शुरू करने के लिए भेज दिया। रोहित ने स्कूल टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया।

‘क्रिकेट किट खरीदने के लिए रोहित ने दूध तक बेचा’

रोहित ने क्रिकेट किट खरीदने के लिए घर-घर दूध के पैकेट पहुंचाए थे। पुराने जमाने की बात है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जब मौजूदा विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाजों की लिस्ट तैयार की जाती है तो उसमें रोहित शर्मा का नाम सबसे ऊपर आता है। 2011 वर्ल्ड कप तक एक गुमनाम बल्लेबाज की जिंदगी जी रहे रोहित को साल 2013 में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी में पंख मिले। एमएस धोनी का रोहित को ओपनर के तौर पर उतारने का फैसला ऐतिहासिक साबित हुआ, जिससे रोहित का करियर और चमक गया। भारतीय क्रिकेट का भविष्य।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular