Sunday, July 7, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंSabarimala Darsahan: सबरीमाला में 18 घंटे लंबी कतार के बाद भी दर्शन...

Sabarimala Darsahan: सबरीमाला में 18 घंटे लंबी कतार के बाद भी दर्शन नहीं, तस्वीर देख आप भी रह जाएंगे दंग

India News(इंडिया न्यूज़), Sabarimala Darsahan: हजारों तीर्थयात्रियों के पहुंचने के बाद सबरीमाला पहाड़ी मंदिर में भारी भीड़ देखी गई। हालांकि पुलिस और देवस्वओम अधिकारी स्थिति को नियंत्रण में लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, करीब 18 घंटे तक लंबी कतारों में खड़े रहे श्रद्धालुओं का धैर्य टूट गया और उन्होंने कतार तोड़ दी।

तीर्थयात्री बैरिकेडिंग तोड़कर भाग गए

कुछ लोग बैरिकेड्स को पार कर पथिनेट्टम पदी तक पहुंच गए, जिसके परिणामस्वरूप अनियंत्रित भीड़ पवित्र सीढ़ियों के पास जमा हो गई।

ऑनलाइन बुकिंग कम हो गई

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए वर्चुअल क्यू बुकिंग की अधिकतम सीमा 90,000 से घटाकर 80,000 कर दी गई है। यह कतार सन्निधानम के सबरीपीदम तक जारी रही। भारी भीड़ को देखते हुए पंबा में तीर्थयात्रियों पर रोक लगा दी गई है।

इन इलाकों में गाड़ियां रुक गईं

एरुमेली, पंबा, निलक्कल और इलावुंकल जैसी जगहों पर तीर्थयात्रियों के वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। नतीजा यह हुआ कि इन स्थानों पर भी वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

छुट्टी के कारण रिकार्ड भीड़ उमड़ी

देवस्वओम मंत्री के राधाकृष्णन ने छुट्टियों के दिन मंदिर में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश जारी किए। उन्होंने भारी भीड़ का कारण छुट्टी बताया।

अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

सन्निधानम और पंबा में अतिरिक्त पुलिस टीमें तैनात की गई हैं। मंत्री ने पुलिस और देवास्वोम अधिकारियों को कतार को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए कदम उठाने का भी निर्देश दिया।

बाइक फीडर एम्बुलेंस भी तैनात

तीर्थयात्रियों के लिए अधिक चिकित्सा सुविधाएं और एम्बुलेंस की व्यवस्था करने के लिए भी कहा गया है। यात्रियों को आपातकालीन चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए कनिव 108 की त्वरित कार्रवाई चिकित्सा इकाइयों को तैनात किया गया है। बाइक फीडर एंबुलेंस भी तैयार हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular