Tuesday, July 2, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़पाकिस्तान को धोने वाली लड़की के साथ एयरपोर्ट पर कांड, Video बनाकर...

पाकिस्तान को धोने वाली लड़की के साथ एयरपोर्ट पर कांड, Video बनाकर खुद करना पड़ा Viral

India News (इंडिया न्यूज़), Yana Mir : हाल ही में जम्मू-कश्मीर की पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता याना मीर का ब्रिटेन में दिया गया बयान वायरल हो गया. ब्रिटेन में जम्मू-कश्मीर स्टडी सर्कल के एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि वह “मलाला यूसुफजई नहीं हैं और भारत में सुरक्षित हैं।” उनके इस बयान के बाद हर तरफ उनकी चर्चा होने लगी और उनके बयान के लिए उनकी तारीफ भी हुई। उनके बयान की क्लिप सोशल मीडिया और न्यूज चैनलों पर खूब चली। लेकिन जैसे ही वह लंदन से दिल्ली पहुंचे, उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिससे विवाद खड़ा हो गया।

एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद याना मीर के आरोप

याना मीर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए बताया कि जैसे ही वह दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरीं, कस्टम अधिकारियों ने उन्हें रोक लिया और उनके सामान की तलाशी लेने लगे. वीडियो में वह कहती सुनाई दे रही हैं कि कस्टम अधिकारियों ने उन्हें परेशान किया और उनके सामान को सबके सामने उजागर कर दिया. एक कमेंट के जवाब में याना ये भी कहती हैं कि मैं अपने लिए कोई स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं चाहती, लेकिन नागरिकों को इस तरह परेशान करना तानाशाही है।

कौन हैं याना मीर?

याना मीर जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हैं और खुद को एक्टिविस्ट बताती हैं। वह एक पत्रकार भी हैं. ब्रिटिश संसद भवन में जम्मू कश्मीर अध्ययन केंद्र (जेकेएससी) द्वारा ‘संकल्प दिवस’ का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में उन्हें जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के मीडिया प्रभारी साजिद यूसुफ शाह ने भेजा था।

याना मीर ने इस कार्यक्रम में कहा था, ”मैं मलाला यूसुफजई नहीं हूं, क्योंकि मुझे कभी भी अपने देश से भागना नहीं पड़ेगा.” उन्होंने कहा था, ”मैं आज़ाद हूं और अपने देश भारत में, अपने घर कश्मीर में, जो भारत का हिस्सा है, सुरक्षित हूं। ”

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular