Tuesday, July 9, 2024
HomeEducationSchool Closed: यहां अगले 4 दिन तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, जानिए वजह

School Closed: यहां अगले 4 दिन तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, जानिए वजह

India News(इंडिया न्यूज़), School Closed: तेलंगाना सरकार ने घोषणा की है कि मेदाराम जथरा की वजह से मुलुगु जिले में स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। यह दक्षिण का बेहद ही लोकप्रिय व्यापार मेला है, जिसके मद्देनजर जिला कलेक्टर त्रिपाठी ने 21, 22, 23 और 24 फरवरी, 2024 को मुलुगु जिले भर के स्कूलों और कॉलेजों के लिए छुट्टी घोषित करने का आदेश जारी किया है।

बंद रहेंगे स्कूल (School Closed)

सरकारी और निजी दोनों स्कूल बंद रहेंगे। ये वो तारीखें हैं जब मेदाराम जराथा का आयोजन किया जाएगा। मेदाराम मेला एशिया के सबसे बड़े आदिवासी मेले के रूप में प्रसिद्ध है।

भक्तों के लिए विशेष बसें

अर्धवार्षिक उत्सव के लिए तेलंगाना के विभिन्न स्थानों से मेदाराम की यात्रा करने वाले भक्तों की मदद के लिए, केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री ने 21 फरवरी से 24 फरवरी तक विशेष ट्रेनें निर्धारित की हैं। पर्यटन विभाग ने मेदाराम में भाग लेने वाले तीर्थयात्रियों के लिए हेलीकॉप्टर सेवाएं शुरू की हैं। हेलीकॉप्टर सेवा बेंगलुरु स्थित थुम्बी एविएशन द्वारा संचालित है। सेवाएं पिछले सप्ताह 17 फरवरी को शुरू की गईं।

मेदरान महाजात्रा के बारे में

मेदाराम महाजातरा मेदाराम कुंभ मेले की मेजबानी करता है। इस उत्सव में न केवल तेलंगाना बल्कि आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों से भी लाखों श्रद्धालु भाग लेते हैं। यह पर्व चार दिनों तक मनाया जाता है। तेलंगाना में आदिवासी मूल का एक छोटा सा त्योहार पिछले आठ वर्षों में एक प्रमुख तीर्थयात्रा बन गया है। मुलुगु जिले के घने जंगलों के बीच तडवई मंडल के मेदाराम गांव में हर दो साल में मेदाराम जथारा उत्सव का आयोजन किया जाता है। इस जथारा को 1998 के दौरान राज्य महोत्सव के रूप में घोषित किया गया है। इस वर्ष जथारा का आयोजन 21 फरवरी से 24 फरवरी 2024 तक किया जाएगा।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular