Thursday, July 4, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़मणिपुर की ताजा हिंसा में दूसरे पुलिस कमांडो की मौत, कई घायल

मणिपुर की ताजा हिंसा में दूसरे पुलिस कमांडो की मौत, कई घायल

India News(इंडिया न्यूज),Moreh gunfight: म्यांमार सीमा से लगे मणिपुर के मोरेह इलाके में बुधवार को संदिग्ध सशस्त्र उग्रवादियों के हमले में मणिपुर पुलिस के दूसरे पुलिस कमांडो की मौत हो गई है। वहीँ, गंभीर रूप से घायल 2 अन्य कमांडो को इलाज के लिए हवाई मार्ग से राज्य की राजधानी इंफाल ले जाया गया है। बता दें, सुरक्षाबलों के साथ लड़ाई में कई आदिवासियों के भी घायल होने की सूचना है। इस घटना के बाद से इलाके में नए सिरे से तनाव फैल गया है।

बुधवार देर रात मरने वाले कमांडो का नाम तखेल्लंबम सैलेशवोर

समाचार एजेंसी PTI सूत्रों के मुताबिक, बुधवार देर रात मरने वाले कमांडो का नाम तखेल्लंबम सैलेशवोर था, जबकि पहले व्यक्ति का नाम मणिपुर पुलिस ने 32 वर्षीय वांगखेम सोमोरजीत मीतेई बताया था। मालूम हो, 30 दिसंबर के बाद से मोरेह में संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के हमलों में कम से कम 10 मणिपुर पुलिस कमांडो और सीमा सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गए हैं।

सुरक्षाकर्मियों से भिड़े आदिवासी

बता दें, मोरेह टेंग्नौपाल जिले में भारत-म्यांमार सीमा पर एक बहुत पुराना और प्रमुख व्यापारिक शहर है। पुलिस ने कहा कि जब सुरक्षाकर्मियों ने 2 घायल सुरक्षाकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने की कोशिश की, तो महिलाओं सहित कुछ आदिवासियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की। वे बलों के साथ भिड़ गए और लड़ाई में कई आदिवासी लोग घायल हो गए।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular