Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Share Market Update: लगातार छठे दिन गिरावट जारी, जानें सेंसेक्स और निफ्टी...
India News ( इंडिया न्यूज) : शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला लगातार छठे कारोबारी सत्र में जारी रहा। बता दें, आज यानि बृहस्पतिवार को भी विदेशी कोषों की निकासी तथा वैश्विक बाजारों के नकारात्मक रुख ने बाजार धारणा को प्रभावित किया। शेयर मार्किट के कारोबारी सत्र पर बात करे तो बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 502.5 अंक टूटकर 63,546.56 अंक पर आ पहुंचा। वहीँ,नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 159.55 अंक के नुकसान से 18,962.60 अंक पर कारोबार किया।

शेयर बाजार के टूटने का असर इन कंपनियों पर पड़ा

सामने आई जानकारी के अनुसार, शेयर बाजार के धड़ाम होने से सेंसेक्स की कंपनियों में टेक महिंद्रा का शेयर लगभग तीन प्रतिशत टूट गया। कंपनी के जुलाई-सितंबर तिमाही के एकीकृत शुद्ध लाभ में 61 प्रतिशत की गिरावट आई है। इसके अलावा महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा मोटर्स, नेस्ले और टाइटन के शेयर भी नुकसान में मिले। बता दें, सिर्फ एक्सिस बैंक का ही शेयर था जो लाभ में कारोबार किया।

सिर्फ एक्सिस बैंक के शेयर को हुआ मुनाफा

बता दें, शेयर बाजार में गिरावट के बीच सिर्फ एक्सिस बैंक ही है जिसने सितंबर में समाप्त तिमाही में 5,864 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया है। वहीँ,अन्य एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कम्पोजिट, जापान का निक्की, हांगकांग का हैंगसेंग और दक्षिण कोरिया का कॉस्पी नुकसान में मिले हैं। बता दें, अमेरिकी बाजार बीते बुधवार को नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे।

also read; मैक्सवेल ने बनाया सबसे तेज ODI शतक, 40 बॉल में बनाए 100

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular