Monday, July 1, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Shehbaz Sharif: शहबाज बनेंगे पाकिस्तान के नए PM! ये पार्टी करेगी समर्थन

Shehbaz Sharif: शहबाज बनेंगे पाकिस्तान के नए PM! ये पार्टी करेगी समर्थन

India News(इंडिया न्यूज़), Shehbaz Sharif: पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ को उनकी पार्टी ने मंगलवार रात पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद के लिए नॉमिनेट किया है। पीटीएल-एन की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने ‘एक्स’ पर कहा कि पार्टी सुप्रीमो नवाज शरीफ (74) ने अपने छोटे भाई शाहबाज सरफजाफ (72) को प्रधानमंत्री पद के लिए और बेटी मरियम नवाज (50) को पंजाब के मुख्यमंत्री पद के लिए नॉमिनेट किया है।

शहबाज बनेंगे पाकिस्तान के नए PM!

उन्होंने कहा, “नवाज शरीफ ने पीएमएल-एन को समर्थन देने वाले राजनीतिक दलों को धन्यवाद दिया है और उन्हें उम्मीद है कि ऐसे समर्थक पाकिस्तान को संकट से बाहर लाएंगे।” जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी को खत्म करने वाले प्रमुख संगठन पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने घोषणा की है कि वेंटेल-एन के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनाने का प्रयास किया जाएगा। इमरान खान की सरकार गिरने के बाद शाह शरीफबाज़ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने।

ये पार्टी करेगी समर्थन

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने मंगलवार को कहा कि वह चाहते हैं कि उनके पिता शाहरुख अली जरदारी फिर से राष्ट्रपति बनें। 68 वर्षीय पीपीपी अध्यक्ष जरदारी ने 2008 से 2013 तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया। बिलावल ने कहा कि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री पद के लिए बिना सरकार के पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज का समर्थन करेगी।

 बिलावल भुट्टो ने कही ये बात

बिलावल ने यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि उनके पिता राष्ट्रपति पद पर बने रहें। बिलावल ने कहा, ”मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि वह मेरे पिता हैं, मैं यह इसलिए कह रहा हूं क्योंकि इस समय देश भारी संकट में है और अगर इस आग को कोई बुझा सकता है तो वह मिर्जा अली जरदारी हैं।” ‘पाकिस्तान के स्थायी राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी अगले महीने अपना पद छोड़ने वाले हैं।

 

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular