Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Social media influencers: रील बनाने वालों के लिए खुशखबरी, सरकार दे रही...

Social media influencers: रील बनाने वालों के लिए खुशखबरी, सरकार दे रही है ये बड़ा मौका

India News(इंडिया न्यूज़), Social media influencers: पिछले कुछ सालों में कंटेंट क्रिएटर्स की संख्या तेजी से बढ़ी है, आज हर किसी के पास स्मार्टफोन है और इसके जरिए वे डिजिटल दुनिया में अपनी कला या अपना ज्ञान दिखा रहे हैं। हम ऐसे लोगों को कंटेंट क्रिएटर कहते हैं, जो विभिन्न विषयों पर अपने विचार व्यक्त करते हैं और लोगों तक पहुंचाते हैं। ऐसे कई कंटेंट क्रिएटर्स हैं जिनके सोशल मीडिया पर लाखों नहीं बल्कि करोड़ों फॉलोअर्स हैं। अगर आप भी इस लिस्ट में शामिल हैं और रील बनाते हैं तो सरकार की ओर से आपको बड़ा मौका दिया जा रहा है।

सरकार सम्मान करेगी

ऐसे सभी कंटेंट क्रिएटर्स और इन्फ्लुएंसर्स को केंद्र सरकार की ओर से नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड दिया जा रहा है। इसके लिए सरकार से नामांकन भी मांगा गया है। सरकार ने बताया कि इस पुरस्कार का उद्देश्य देश भर में ज्ञान का प्रसार करने वाले रचनाकारों को पहचानना और सम्मानित करना है। सरकार की ओर से बताया गया है कि नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड 20 अलग-अलग कैटेगरी में दिए जाएंगे। नामांकन की आखिरी तारीख 21 फरवरी 2024 है। इसके लिए MyGov.in पर एक पेज तैयार किया गया है, जिसमें पीएम मोदी का एक कोट भी लगाया गया है। इसमें लिखा है, “मैं देखता हूं कि आपकी सामग्री हमारे देश के लोगों पर कैसे प्रभाव डालती है और हमारे पास इस प्रभाव को और भी प्रभावी बनाने का अवसर है।

ऐसे करें नॉमिनेशन

सबसे पहले आपको MyGov वेबसाइट innovateindia.mygov.in पर जाना होगा, इसके बाद आपको नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड 2024 का विकल्प दिखाई देगा। यहां जाकर आप अपना नामांकन कर सकते हैं। आपको अपने फोन नंबर और ओटीपी से लॉगइन करना होगा, इसके बाद अपनी कैटेगरी चुनें और अपने कुछ सोशल मीडिया लिंक अटैच करें। अब अगर आप भी लोगों के बीच जागरूकता फैलाने या उन्हें जानकारी मुहैया कराने का काम करते हैं तो आप आज ही इस अवॉर्ड के लिए खुद को नॉमिनेट कर सकते हैं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular