Monday, July 1, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Somwar: सोमवार के दिन ऐसे करें भोलेनाथ की पूजा, पूरी होगी सारी मनोकामना

Somwar: सोमवार के दिन ऐसे करें भोलेनाथ की पूजा, पूरी होगी सारी मनोकामना

India News ( इंडिया न्यूज), Somwar: सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ को समर्पित है। इस दिन भोलेनाथ की उपासना की जाती है। जिससे प्रसन्न होकर भोलेनाथ अपने भक्तों की हर मनोकामना पूरी करते हैं। वहीँ, इस दिन कुछ कामों को करने से बचना चाहिए। तो आइए जानते हैं सोमवार के दिन कौन से काम नहीं करने चाहिए।

काले कपडे ना पहनें

मान्यता के अनुसार, सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा के दौरान कभी भी काले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए। ऐसा करने से भोलेनाथ नाराज होते हैं।

अनैतिक कार्यों से बचें

ज्योतिषाचार्य के अनुसार, यदि आप सोमवार का व्रत करने का मन बना रहे हैं, तो आपको इससे जुड़े नियम भी मालूम होने चाहिए। यदि आप सोमवार को शिवजी की पूजा करते हैं तो ध्यान रखें कि इस दिन कोई भी ऐसा काम न करें, जिससे किसी को तकलीफ पहुंचे। यानि इस दिन कोई भी अनैतिक काम करने से भी बचें। वरना ऐसा करने से जीवन संकट में आ सकता है।

चोरी न करें (Somwar)

वैसे तो सप्ताह के किसी भी दिन बुरे कार्यों से बचना चाहिए। खासतौर पर सोमवार के दिन. धर्म शास्त्रों में कहा गया है कि सोमवार के दिन जुआ खेलना, चोरी करना या पराई स्त्री पर बुरी नजर रखना जैसे कार्य कोई व्यक्ति करता है तो वह पाप का भागीदार बनाता है।

पूजा में तुलसी का उपयोग ना करें

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, भगवान शिव की पूजा करते समय गलती से भी पूजा में तुलसी में उपयोग नहीं करना चाहिए। क्योंकि मान्यता है तुलसी श्रापित हैं और शिव जी के द्वारा उनके पति की हत्या की गई थी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular