Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़कैलिफ़ोर्निया में आया समुद्री तूफान, लहरों में चपेट में आकर 8 घायल,...

कैलिफ़ोर्निया में आया समुद्री तूफान, लहरों में चपेट में आकर 8 घायल, खाली कराये गए कई इलाके

India News ( इंडिया न्यूज़),California Waves: इस हप्ते कैलिफोर्निया के समुद्र तट से टकराने वाली विशाल लहरों ने गुरुवार को वेंचुरा में आठ लोगों को घायल कर दिया। सामने आई जानकारी के अनुसार, इस समुदी तूफान के कारण संपत्ति की क्षति भी हुई है। वहीँ, उत्तरी कैलिफोर्निया में कई लोगों को जगह खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

20 फुट ऊंची लहरों को देख रहे आठ लोग घायल

बता दें, वेंचुरा काउंटी अग्निशमन विभाग ने खतरनाक लहर के फुटेज पोस्ट किए है। जिसमें देखा जा सकता है कि समुद्री तूफान के आने से कम 20 लोगों के पैर बह गए।साथ ही एक एसयूवी और अन्य वाहन भी इसकी चपेट में आये। वेंचुरा काउंटी के अधिकारियों ने कहा कि लहतरनाक लहर की चपेट में आने के बाद कम से कम आठ लोगों को स्थानीय अस्पतालों में पहुंचाया गया।

सड़क तक आया पानी

वेंचुरा काउंटी ने तूफान के बाद से सभी समुद्र तटों, समुद्र तट के किनारे के कैंपग्राउंड और वेंचुरा पियर को बंद कर दिया है, हालांकि, केटीएलए द्वारा प्राप्त अधिक फुटेज से पता चलता है कि समुद्र की लहरें शहर की सड़कों के काफी अंदर तक पहुंच रही हैं। वहीँ, मैरिन काउंटी के तट पर एक निचले इलाके स्टिन्सन बीच को गुरुवार को लगभग चार घंटे के लिए खाली कराया गया क्योंकि समुद्र का पानी तट के किनारे की इमारतों तक पहुंच गया था।

also read ; Ayodhya: 85 हजार करोड़ रुपये से होगा अयोध्या का कायाकल्प, क्या होंगी सुविधाएं, जानें प्लान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular