Friday, July 5, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंStroke: Zerodha के Nithin Kamath को आया था स्ट्रोक! डॉक्टर ने दी...

India News(इंडिया न्यूज़), Stroke: ट्रेडिंग कंपनी ज़ेरोधा के संस्थापक और सीईओ नितिन कामत को हाल ही में हल्के स्ट्रोक का सामना करना पड़ा। नितिन कामत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह जानकारी देते हुए बताया है कि छह हफ्ते पहले उन्हें हल्का स्ट्रोक आया था। उन्होंने कहा कि पूरी तरह ठीक होने में तीन से छह महीने लगेंगे।

इससे स्ट्रोक हुआ (Stroke)

नितिन ने इस संबंध में ट्विटर पर अपने आधिकारिक हैंडल पर एक पोस्ट के जरिए लोगों को यह जानकारी दी है। पोस्ट में नितिन ने लिखा है- पिता का निधन, नींद की कमी, थकान, शरीर में पानी की कमी और एक्स्ट्रा वर्कआउट। ये स्ट्रोक का कारण हो सकता है। उन्होंने यह भी लिखा है कि वह धीरे-धीरे इस स्थिति से उबर रहे हैं और जल्द ही ठीक हो जाएंगे। डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में तीन से छह महीने तक का टाइम लग सकता हैं। वहीं, एक डॉक्टर ने कामथ को ‘हल्का स्ट्रोक’ माना और स्वास्थ्य आपातकाल के संभावित कारणों की सही पहचान करने के लिए उनकी प्रशंसा की।

डॉक्टर ने दी सलाह

मुंबई के टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल के एक निदेशक ने ज़ेरोधा के सह-संस्थापक और सीईओ नितिन कामथ, जिन्हें हाल ही में हल्के स्ट्रोक का सामना करना पड़ा था, से आग्रह किया है कि वे “अनचाहे प्रभावशाली लोगों” से चिकित्सा सलाह लेने से बचें। एक थ्रेड जो दर्शाता है कि सोशल मीडिया जीवन के लिए कितना खतरनाक हो सकता है। कृपया ऐसे लोगों को फॉलो न करें जिनके पास ‘मुझ पर विश्वास करें भाई’ से परे उन्हें समर्थन देने के लिए सच्चा विज्ञान नहीं है। इसका समर्थन करने के लिए शून्य सच्चा विज्ञान है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular