Wednesday, July 3, 2024
HomeCrimeSuchana Seth: गोवा मर्डर केस में पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, 'कफ...

Suchana Seth: गोवा मर्डर केस में पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, 'कफ सिरप पिलाया फिर तकिए से घोंट दिया दम'

India News(इंडिया न्यूज़), Suchana Seth: गोवा में एक 4 साल के मासूम बच्चे की उसकी मां ने ही हत्या कर दी। उनके पिता ने बुधवार (10 जनवरी) को बेंगलुरु में अंतिम संस्कार किया। इस हत्याकांड में सूचना सेठ को कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया।

पिता ने किया अंतिम संस्कार

केरल के रहने वाले बच्चे के पिता वेक्टरमन पीआर इंडोनेशिया में रहते हैं। बच्चे की हत्या की सूचना मिलने पर वह बेंगलुरु पहुंचे और फिर वहां से चित्रदुर्ग पहुंचे और पोस्टमार्टम की फॉर्मेलिटी पूरी कीं। इसके बाद बच्चे के शव को राजाजी नगर के हरिश्चंद्र घाट ले जाया गया जहां उनके पिता ने अंतिम संस्कार किया।

दम घुटने से हुई बच्चे की मौत

शव परीक्षण की निगरानी करने वाले सरकारी चिकित्सक डॉ. कुमार नाइक ने कहा कि बच्चे की हत्या 36 घंटे से अधिक समय पहले की गई और उसका गला घोंट दिया गया था। उन्होंने कहा, संभवत: किसी कपड़े या तकिये का इस्तेमाल कर उसकी हत्या की गई है। मुझे नहीं लगता कि उसकी हत्या हाथों से नहीं बल्कि तकिये जैसी किसी चीज की मदद से की गई है। गर्दन पर दबाव पड़ने से सीने की नसें सूज गई थी। लड़के की नाक से खून निकल रहा था जो गला घोंटने का संकेत है।

सोची समझी साजिश के तहत हत्या

पुलिस ने बुधवार को बताया कि चार साल के बेटे की गला दबाकर हत्या एक सोची-समझी साजिश थी और इसकी योजना पहले से ही बनाई गई थी। इसके अलावा पुलिस अधिकारियों ने यह भी कहा कि बच्चे के पिता वेंटाकरमन इस सप्ताह के अंत तक जांच में सहयोग करेंगे। गोवा पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि करीब 12 गवाहों के बयान जोड़े गए हैं। होटल से कफ सिरप की बोतलें भी बरामद की गई है। बोतलें होटल के रिसेप्शन से खरीदी गई थी और खाली थी, संभवतः बच्चे को दी गई थी। हमें संदेह है कि यह एक पूर्व-निर्धारित हत्या थी। आरोपियों से आगे की पूछताछ में मामले में कुछ और तथ्य सामने आएंगे।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular