Thursday, July 4, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Surya Dev: रोज सूर्य देव को जल चढ़ाने से मिलते हैं ये...

Surya Dev: रोज सूर्य देव को जल चढ़ाने से मिलते हैं ये चमत्कारी फायदे, जानें 

India News(इंडिया न्यूज़), Surya Dev: हिंदू धर्म में सूर्य को जल चढ़ाने की परंपरा बहुत पुरानी है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान सूर्य को जल चढ़ाने से कुंडली में सूर्य देव की कमजोर स्थिति मजबूत होती है। आइए जानते हैं सूर्य को जल देने के अन्य फायदे।

नौकरी में लाभ होता है (Surya Dev)

सूर्य देव को जल चढ़ाने से करियर में सफलता मिलती है। ऐसा करने से आत्मविश्वास बढ़ता है. नियमित रूप से सूर्य को जल चढ़ाने से शुभ फल की प्राप्ति होती है।

हृदय रोग का खतरा कम होता है

सूर्य का संबंध हृदय से भी होता है। क्योंकि ये दोनों एक ही मालिक के हैं। इसलिए दिल को स्वस्थ रखने के लिए सूर्य को जल देना बहुत शुभ माना जाता है। यदि नियमित रूप से सूर्य को जल चढ़ाने के साथ-साथ आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ किया जाए तो सूर्य अनुकूल रहता है, जिसका हृदय पर अच्छा प्रभाव पड़ता है। हृदय रोग का खतरा कम हो जाता है।

सूर्य का संबंध पिता से है

ज्योतिष में सूर्य का संबंध पिता से है। कुंडली में सूर्य की शुभ स्थिति के कारण पैतृक संपत्ति का सुख मिलता है। यदि पैतृक संपत्ति को लेकर कोई विवाद चल रहा है तो पिता से तालमेल नहीं बैठ पाता है। नियमित रूप से सूर्य को उगते ही जल चढ़ाएं और अर्घ्य देने से अवश्य लाभ होगा।

नौकरी में लाभ मिलेगा

सूर्य को अर्घ्य देने से एकाग्रता बढ़ती है। आप ध्यान लगाकर पढ़ाई करें। विद्यार्थियों को नियमित रूप से सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए। ऐसा करना बहुत फायदेमंद होता है। इससे शुभ फल की प्राप्ति होती है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular